T20 World Cup 2021 के लिए टीम इंडिया के 15 सदस्‍य हुए फाइनल, जल्‍द होगी आधिकारिक घोषणा: रिपोर्ट

India's squad for T20 World Cup 2021: बीसीसीआई इंग्‍लैंड के खिलाफ चौथे टेस्‍ट के बाद टी20 विश्‍व कप 2021 के लिए 15 सदस्‍यीय भारतीय टीम की घोषणा करेगा।

india cricket team
भारतीय क्रिकेट टीम 

मुख्य बातें

  • टी20 विश्‍व कप के लिए 15 सदस्‍यीय भारतीय टीम की घोषणा करेगा बीसीसीआई
  • रिपोर्ट के मुताबिक स्‍क्‍वाड चुना जा चुका है और आधिकारिक घोषणा इंग्‍लैंड के खिलाफ चौथे टेस्‍ट के बाद होगी
  • भारत टी20 विश्‍व कप में अपने अभियान की शुरूआत चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्‍तान के खिलाफ करेगा

नई दिल्‍ली: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) जल्‍द ही टी20 विश्‍व कप 2021 (T20 World Cup) के लिए 15 सदस्‍यीय भारतीय टीम (India Cricket team) की घोषणा करेगा। आईसीसी (ICC) के नियम के मुताबिक सभी टीमों को अपने 15 सदस्‍यों के नाम 10 सितंबर तक जमा करने है और रिपोर्ट है कि बीसीसीआई अगले 24 या फिर 48 घंटे में स्‍क्‍वाड की घोषणा करेगा। इंसाइडस्‍पोर्ट से बातचीत करते हुए बीसीसीआई सूत्र ने कहा कि चयनकर्ताओं ने स्‍क्‍वाड चुन लिया है और इंग्‍लैंड के खिलाफ चौथे टेस्‍ट के बाद इसकी आधिकारिक घोषणा की जाएगी।

रिपोर्ट में कहा गया कि अगर आज टेस्‍ट मैच जल्‍दी समाप्‍त हुआ तो फिर स्‍क्‍वाड आज ही घोषित कर दिया जाएगा। एक सूत्र ने इंसाइडस्‍पोर्ट को बताया, 'यह टेस्‍ट मैच पर निर्भर करेगा। अगर मैच जल्‍दी समाप्‍त हुआ तो टी20 विश्‍व कप 2021 के लिए टीम की घोषणा आज ही कर दी जाएगी। अगर मैच जल्‍दी खत्‍म नहीं हुआ तो फिर मंगलवार तक इंतजार करना पड़ेगा। हम पुष्टि कर सकते हैं कि 15 सदस्‍य चुने जा चुके हैं।'

दिल्‍ली कैपिटल्‍स के खिलाड़‍ियों में जंग

टीम में कई खिलाड़‍ियों की जगह पक्‍की है, लेकिन कुछ स्‍थान है, जहां खिलाड़ी स्‍थान पा सकता है। रोहित शर्मा और केएल राहुल ओपनिंग के रूप में पहली पसंद है। ऐसे में दिल्‍ली कैपिटल्‍स के पृथ्‍वी शॉ और शिखर धवन के बीच बैकअप ओपनर की जगह के लिए लड़ाई है। मिडिल ऑर्डर में विराट कोहली, ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव और अन्‍य खिलाड़ी हैं। अब ध्‍यान रहेगा कि श्रेयस अय्यर टीम इंडिया में वापसी कर पाएंगे या नहीं। मार्च के बाद से अय्यर ने कोई प्रतिस्‍पर्धी मैच नहीं खेला है।

जसप्रीत बुमराह तेज गेंदबाजी आक्रमण की अगुवाई करेंगे, जिसमें भुवनेश्‍वर कुमार और दीपक चाहर के शामिल रहने की पूरी उम्‍मीद है। युजवेंद्र चहल पर स्पिन विभाग की जिम्‍मेदारी होगा। ऑलराउंडर्स में रवींद्र जडेजा और हार्दिक पांड्या का स्‍थान तय है। इनके साथ क्रुणाल पांड्या जुड़ सकते हैं।

वॉशिंगटन सुंदर की गैरमौजूदगी में रविचंद्रन अश्विन दावेदारी पेश कर सकते हैं क्‍योंकि भारत के पास उपयुक्‍त ऑफ स्पिनर नहीं है। 2017 से सफेद गेंद क्रिकेट से दूर रहने वाले अश्विन के नाम 52 टी20 इंटरनेशनल विकेट दर्ज हैं। भारत टी20 विश्‍व कप में अपने अभियान की शुरूआत चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्‍तान के खिलाफ 24 अक्‍टूबर को करेगा।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर