पाकिस्‍तान को श्रीलंका ने दिया करारा जवाब, कहा- भारत ने धमकी नहीं दी

क्रिकेट
Updated Sep 11, 2019 | 15:20 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

2009 में पाकिस्‍तान दौरे पर गई श्रीलंकाई टीम की बस पर आतंकी हमला हुआ था। इस दौरान आठ लोगों की मौत हुई थी और कई लोग घायल हो गए थे। हमले के बाद श्रीलंका ने कभी पाकिस्‍तान का दौरा नहीं किया।

sri lanka cricket team
श्रीलंका क्रिकेट टीम 

मुख्य बातें

  • 2009 में श्रीलंकाई क्रिकेटरों की बस पर आतंकी हमला हुआ था
  • हमले के बाद श्रीलंका ने दोबारा कभी पाकिस्‍तान का दौरा नहीं किया
  • फर्नांडो ने कहा कि 10 खिलाडि़यों ने 2009 घटना के आधार पर अपना नाम वापस लिया

नई दिल्‍ली: श्रीलंकाई मंत्री हरिन फर्नांडो ने पाकिस्‍तान के मंत्री फवाद हुसैन चौधरी द्वारा भारत पर लगाए आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया है। फवाद ने कहा था कि भारत ने श्रीलंकाई खिलाडि़यों को पाकिस्‍तान का दौरा करने से रोका है। फवाद के मुताबिक भारत ने श्रीलंकाई खिलाडि़यों को कहा कि अगर पाकिस्‍तान का दौरा रद्द नहीं करते तो आईपीएल से बाहर कर दिया जाएगा। श्रीलंका के खेल मंत्री ने कहा कि 10 खिलाडि़यों ने अपना नाम 2009 घटना के आधार पर वापस लिया है।

याद हो कि 2009 में पाकिस्‍तान दौरे पर गई श्रीलंकाई टीम की बस पर आतंकी हमला हुआ था। इस दौरान आठ लोगों की मौत हुई थी और कई लोग घायल हो गए थे। फर्नांडो ने ट्वीट किया, 'यह सच्‍ची खबर नहीं है कि भारत ने श्रीलंकाई खिलाडि़यों को पाकिस्‍तान नहीं जाने के लिए प्रभावित किया। कुछ लोगों ने 2009 घटना के आधार पर नहीं लेने का फैसला किया। उनके फैसलों की इज्‍जत करते हुए हमने उन खिलाडि़यों का चयन किया, जो यात्रा करने को तैयार हैं। हमारे पास मजबूत टीम है और हम उम्‍मीद करते हैं कि पाकिस्‍तान को उसके घर में मात दे।'

 

 

बता दें कि हमले के बाद श्रीलंका ने कभी पाकिस्‍तान का दौरा नहीं किया। यह हमले के बाद उनका पहला दौरा है। श्रीलंका के शीर्ष खिलाड़ी लसिथ मलिंगा और पूर्व कप्‍तान एंजेलो मैथ्‍यूज के अलावा दिनेश चंडीमल, सुरंगा लकमल, दिमुथ करुणारत्‍ने, थिसारा परेरा, अकिला धनंजय, धनंजय डी सिल्‍वा, कुसल परेरा और निरोशन डिकवेला ने अपना नाम वापस लिया है। श्रीलंका का पाकिस्‍तान दौरा 27 सितंबर से शुरू हेागा।

बता दें कि चौधरी ने श्रीलंकाई खिलाडि़यों के पाकिस्‍तान दौरे से नाम लेने का आरोप भारत पर लगाया था। उन्‍होंने कहा कि भारत ने श्रीलंकाई खिलाडि़यों को धमकी दी थी कि अगर वह पाकिस्‍तान जाएंगे तो उनके आईपीएल अनुबंध खत्‍म कर दिए जाएंगे। चौधरी ने ट्वीट किया, 'जानकार खेल कमेंटेटरों ने मुझे कहा कि भारत ने श्रीलंकाई खिलाड़ियों को धमकी दी है कि अगर वह पाक दौरे पर जाने से इंकार नहीं करते तो फिर उन्‍हें आईपीएल से बाहर कर दिया जाएगा। यह वास्‍तव में खराब, रणनीति है। खेल से लेकर अंतरिक्ष तक की कौमपरस्‍ती ऐसी है, जिसकी हमें कड़ी निंदा करनी चाहिए। भारतीय खेल प्राधिकरण की तरफ से यह वाकई तुच्‍छ कदम है।' श्रीलंका की टीम पाकिस्‍तान दौरे पर तीन वनडे और तीन टी20 अंतरराष्‍ट्रीय मैचों की सीरीज खेलेगी।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर