माइक हसी ने कहा, ऑस्ट्रेलिया दौरे पर मुश्किल होगी टीम इंडिया की राह, जीत के लिए खेलनी होगी ऐसी क्रिकेट

Michael Hussey on India Australia test series 2020: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज माइक हसी ने कहा है कि इस बार ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारतीय टीम की राह थोड़ी मुश्किल होगी।

Michael Hussey
Michael Hussey 

मुख्य बातें

  • स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर की वापसी से टीम हुई है मजबूत
  • भारत के पिछले दौरे में भिड़ने वाली कंगारू टीम के पास अब है पर्याप्त अनुभव
  • भारत को ऑस्ट्रेलिया को उसके घर पर मात देने के लिए खेलनी होगी अपनी सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट

नई दिल्ली: 'मिस्टर क्रिकेट' के नाम ऑस्ट्रेलिया के पूर्व टेस्ट बल्लेबाज माइक हसी का मानना है कि इस साल दिसंबर में ऑस्ट्रेलिया को हराने के लिए विराट सेना को अपनी सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेलनी होगी। हसी का ये भी मानना है कि टीम में वापसी करने वाले स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर भारतीय टीम के लिए राह मुश्किल कर देंगे। 

3 दिसंबर से दोनों देशों की बीच खेली जाने वाली चार टेस्ट मैचों की सीरीज की आगाज ब्रिस्बेन के गाबा मैदान पर होगा। सीरीज का दूसरा टेस्ट डे-नाइट होगा जो कि एडिलेड ओवल मैदान पर खेला जाएगा। 

बॉल टेंपरिंग विवाद में प्रतिबंध के कारण स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर साल 2018 के भारत दौरे पर ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ नहीं थे। दोनों उस दौरान क्रिकेट ऑस्ट्रलिया द्वारा लगाए गए एक साल के प्रतिबंध का सामना कर रहे थे। इन दोनों दिग्गजों की गैर-मौजूदगी में भारतीय टीम 2-1 के अंतर से टेस्ट सीरीज जीतने में कामयाब रही थी। 

इस बार खिलाड़ियों के पास है पर्याप्त अनुभव
ऐसे में हसी ने कहा, निश्चित तौर पर स्मिथ और वॉर्नर की वापसी टीम के लिए बड़ी बात है। शायद दो साल पहले जो खिलाड़ी सामने आए थे वो उस वक्त बिलकुल तैयार नहीं थे। अब उनके पास भी टेस्ट मैच खेलने का पर्याप्त अनुभव है।  भारतीय टीम गर्मी में ऑस्ट्रेलिया में कड़ी चुनौती का सामना करने के लिए तैयार हो रही है। 



हसी ने आगे कहा, ऑस्ट्रेलिया का मौजूदा गेंदबाजी आक्रमण विश्व स्तरीय है जिसमें पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, जोस हेजलवु और जेन्स पैटिन्सन और नाथन लॉयन जैसे शानदार गेंदबाज हैं। ऐसे में टीम काफी सशक्त नजर आ रही है और वो टेस्ट क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन कर रही है। हमें  मालूम है कि टीम इंडिया भी विश्व स्तरीय टीम है। लेकिन उन्हें ऑस्ट्रेलिया को ऑस्ट्रेलिया में हराने के लिए अपनी सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेलनी होगी।

रोहित शर्मा करेंगे धमाल
हसी ने रोहित शर्मा के बारे में कहा कि उनके अंदर ऊपर क्रम में बल्लेबाजी करते हुए तेजी से रन बनाने की क्षमता है। उन्होंने कहा, रोहित शर्मा ने वनडे क्रिकेट में ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी करते हुए बेहद सफल रहे हैं। उन्हें हाल ही में टेस्ट क्रिकेट में टॉप ऑर्डर में बल्लेबाजी करते हुए सफलता मिली है। इससे उन्हें आगामी सीरीज के लिए बहुत आत्मविश्वास मिलेगा। मुझे इस बात पर कतई संदेह नहीं है उनके अंदर ओपनिंग के दवाब को सहन करने की क्षमता, कौशल और टेंप्रामेंट है।'


 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर