गौतम गंभीर ने ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए जताया टीम इंडिया की पेस बैटरी पर भरोसा

India have the bowling to rattle Australia says Gautam Gambhir: भारत के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर ने आगामी ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम इंडिया के पेस अटैक पर भरोसा जताया है।

Ishant Sharma Mohd Shami Umesh Yadav
इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी और उमेश यादव  

मुख्य बातें

  • गौतम गंभीर ने कहा इस बार पिछले ऑस्ट्रेलिया दौरे से अलग होगी चुनौती
  • भारत के पास मौजूद है ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी लाइन अप को ध्वस्त करने के लिये गेंदबाजी आक्रमण
  • दौरे के लिए गेंदबाजों को विशेष तरह से तैयार करने की दी सलाह

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेले जाने वाले टी20 विश्व कप के रद्द होने के बाद पूरी दुनिया के क्रिकेट प्रशंसकों की नजर जिस सीरीज पर टिकी है वो दिसंबर में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज है। इस सीरीज के दौरान दोनों टीमों के बीच चार टेस्ट मैच खेले जाएंगे। सीरीज के आगाज के 6 महीने पहले से ही दोनों देशों के पूर्व खिलाड़ी सीरीज के परिणाम के बारे में भविष्यवाणा करने में जुटे हैं।  

ऐसे में भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर का मानना है कि इस बार जब भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी, तब स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर की वापसी से उसके सामने कड़ी चुनौती पैदा होगी। भारत ने पिछले ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर चार मैचों की टेस्ट सीरीज 2-1 से जीत अपने नाम कर इतिहास रचा था। यह ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर उसकी पहली टेस्ट सीरीज जीत थी। उस सीरीज के दौरान स्टीव स्मिथ और वॉर्नर बॉल टेम्परिंग मामले में एक साल के प्रतिबंध का सामना कर रहे थे इस वजह से दोनों ही कंगारू टीम का हिस्सा नहीं थे।

गंभीर ने कहा, भारत के पास डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ सहित ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी लाइन अप को ध्वस्त करने के लिये गेंदबाजी आक्रमण मौजूद है लेकिन हां, यह पिछली बार के दौरे से अलग चुनौती होगी। इसलिये आप चाहेंगे कि विराट कोहली अपने गेंदबाजों को भी बेहतरीन तरह से तैयार करें क्योंकि गेंदबाज ही हैं जो आपको टेस्ट मैचों में जीत दिलाते हैं।'

गंभीर ने विराट के प्रदर्शन के बारे में कहा, 'कोहली का वो पहला दौरा था, या फिर दूसरा दौरा था, लेकिन इस बार वह इसके लिये तैयार होंगे क्योंकि यह अलग चुनौती होगी, इस बार डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ भी ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट बल्लेबाजी क्रम में शामिल हैं।'
 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर