IND vs WI 3rd T20 Pitch Report, Weather forecast: आज भारत-वेस्‍टइंडीज तीसरे टी20 की पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

IND vs WI, 3rd T20I, Pitch Report and weather forecast: भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले जाने वाले तीसरे टी20 मैच में बासेटेयर की पिच कैसी होगी और वेन्यू का मौसम कैसा रहने वाला है।

India vs West Indies 3rd T20 pitch report
भारत-वेस्टइंडीज तीसरा टी20 पिच रिपोर्ट  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • भारत-वेस्टइंडीज टी20 सीरीज
  • मंगलवार को खेला जाएगा तीसरा टी20 मैच
  • बासेटेयर की पिच पर होगी तीसरी टक्कर

IND vs WI 3rd T20I Pitch Report, Weather Today: पांच टी20 मैचों की अंतरराष्ट्रीय सीरीज के दूसरे टी20 में सोमवार को मेजबान वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम ने भारतीय टीम को 5 विकेट से शिकस्त देकर सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली। इससे पहले भारत ने सीरीज का पहला टी20 मैच जीता था। अब बारी है सीरीज के तीसरे टी20 मैच की जहां एक बार फिर दोनों टीमें मैदान पर सीरीज में बढ़त बनाने के इरादे से उतरेंगी।

बासेटेयर (सेंट किट्स एंड नेविस) के वॉर्नर पार्क में खेले जाने वाले तीसरे टी20 मैच में दोनों टीमें अपना पूरा जोर लगाते हुए सीरीज में अहम बढ़त बनाना चाहेंगी। रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया को सोमवार को खेले गए दूसरे टी20 मैच में आखिरी ओवर में हार का सामना करना पड़ा था। वेस्टइंडीज को जीत के लिए 10 रनों की जरूरत थी और आवेश खान ने एक नो बॉल के बाद एक छक्का और चौका खाया जिसकी वजह से टीम इंडिया को हार मिली। आइए जानते हैं कि तीसरे टी20 की पिच और मौसम कैसा रहेगा।

कैसी होगी वॉर्नर पार्क की पिच (IND vs WI 3rd T20I Pitch Report)

बासेटेयर के वॉर्नर पार्क में खेले जाने वाले भारत-वेस्टइंडीज तीसरे टी20 मैच में पिच कैसी रहेगी ये काफी हद तक मैच की दिशा तय कर सकता है। इस मैदान पर अब तक 11 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले गए हैं जिसमें मेजबान टीम ने 7 और दूसरी टीम ने 2 मुकाबले जीते हैं। पिछले मुकाबले में इसी मैदान पर वेस्टइंडीज की तरफ से गेंदबाज ओबेड मैकॉय ने यहां भारत के खिलाफ 17 रन देकर 6 विकेट लिए जो कि इस मैदान का नया बॉलिंग रिकॉर्ड बन गया। भारत इस मैच में 138 रन पर सिमट गया था और वेस्टइंडीज को भी 19.2 ओवर में जीत हासिल हुई जो ये साफ करता है कि एक बार फिर इस पिच पर गेंदबाजों का दबदबा रह सकता है।

IND vs WI 3rd T20I LIVE Streaming: आज भारत-वेस्टइंडीज तीसरा टी20 मैच कब और कहां देखें, यहां क्लिक करके जानिए

कैसा होगा सेंट किट्स एंड नेविस का मौसम (St Kitts and Nevis Weather Forecast Today 2nd August)

मंगलवार को जब भारत और वेस्टइंडीज की टीम यहां सीरीज का तीसरा टी20 मैच खेलने उतरेंगी तो यहां बारिश की उम्मीद ना के बराबर है। फैंस को पूरा मैच देखने को मिल सकता है। वैसे भी मैच को 90 मिनट पहले शुरू कराने का फैसला लिया गया है। मंगलवार को इस वेन्यू पर अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेंटीग्रेड जबकि न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेंटीग्रेड रहने का अनुमान है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर