IND vs SL 3rd ODI, Pitch Report, Weather Forecast: आज होगा तीसरा वनडे, जानिए पिच रिपोर्ट व मौसम

23 July, IND vs SL pitch report, Third ODI, Colombo weather today: आज भारत-श्रीलंका के बीच तीसरा व अंतिम वनडे खेला जाएगा। जानिए कैसी हो सकती है पिच और मौसम को लेकर क्या अनुमान लगाया गया है।

IND vs SL 3rd ODI, Colombo Pitch Report
IND vs SL 3rd ODI, Colombo Pitch Report  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • भारत बनाम श्रीलंका - आज कोलंबो में खेला जाएगा तीसरा वनडे मैच
  • दो मुकाबले जीतकर भारत सीरीज पर कर चुका है कब्जा, अब क्लीन स्वीप होगा इरादा
  • कोलंबो की पिच रिपोर्ट और मौसम की स्थिति भी तय करेगी मैच की दिशा व दशा

आज भारत और श्रीलंका के बीच कोलंबो में तीसरा वनडे मैच खेला जाना है। भारतीय टीम यहां पर कई युवा खिलाड़ियों के साथ पहुंची थी क्योंकि ज्यादातर सीनियर खिलाड़ी इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज खेलने के लिए मौजूद हैं। ऐसे में उम्मीद की जा रही थी कि श्रीलंकाई टीम भारत को वनडे सीरीज में कुछ टक्कर देगी लेकिन भारत ने लगातार दो वनडे मैच जीतकर तीन मैचों की इस सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है और अब शिखर धवन की अगुवाई वाली युवा टीम सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप करने उतरेगी।

टीम इंडिया ने पहले वनडे मैच में श्रीलंका को 7 विकेट से मात दी थी। जबकि दूसरे वनडे में एक रोमांचक मुकाबला हुआ। एक ऐसा मैच जिसे शायद ही फैंस कभी भूल पाएंगे। श्रीलंका ने उस मैच में 9 विकेट खोकर 275 रन बनाए लेकिन जवाब देने उतरी भारतीय टीम 193 रन के अंदर अपने 7 विकेट गंवा चुकी थी। निश्चित लग रही हार को जीत में बदलने का काम किया दीपक चाहर (नाबाद 69) औऱ कुछ हद तक पिच पर उनका साथ देने वाले उपकप्तान भुवनेश्वर कुमार ने। दोनों ने भारत को 49.1 ओवर में 3 विकेट से जीत दिला दी।

आज तीसरे वनडे में कैसी होगी कोलंबो की पिच (IND vs SL 3rd ODI Colombo pitch report)

इस वनडे सीरीज के तीनों मैच कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में ही होने हैं इसलिए यहां मध्य में कुछ पिचें पहले से तैयार करके रखी गई थीं। पहले और दूसरे वनडे मैच के आंकड़े देखें तो उससे ये साफ है कि यहां रनो की बारिश कभी भी हो सकती है। एक बार फिर फैंस 250 से ऊपर के स्कोर की उम्मीद कर सकते हैं। लगातार दो वनडे मैचों में भारत ने यहां लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत दर्ज की है, ऐसे में टॉस जीतने पर टीम पहले गेंदबाजी ही करना चाहेगी। एक बार फिर शुक्रवार को यहां रनो की बारिश देखने को मिल सकती है। पिच का रवैया देखते हुए और भारत अब सीरीज जीत चुका है इसलिए टीम इंडिया कुछ अन्य खिलाड़ियों को भी इस पिच पर आजमाने की सोच सकता है जो कि अब तक बाहर बेंच पर बैठे थे।

इस मैदान पर खेले गए पिछले 5 वनडे मैचों के स्कोर व नतीजे इस प्रकार हैं

1. श्रीलंका VS बांग्लादेश (2019) - स्कोर 314/8 और 223 - श्रीलंका जीता

2. श्रीलंका VS बांग्लादेश (2019) - स्कोर 238/8 और 242/3 - श्रीलंका जीता

3. श्रीलंका VS बांग्लादेश (2019) - स्कोर 294/8 और 172 - श्रीलंका जीता

4. श्रीलंका VS भारत (2021) - स्कोर 262/9 और 263/3 - भारत जीता

5. श्रीलंका VS भारत (2021) - स्कोर 275/9 और 277/7 - भारत जीता

आज कोलंबो में तीसरे वनडे के दौरान कैसा होगा मौसम (23 जुलाई 2021, शुक्रवार)

कोलंबो में आज बारिश हो सकती है। वैसे तो एक बार फिर खिलाड़ियों को पसीना बहाना पड़ेगा जैसा कि पिछले दो मैचों में देखा गया है। दूसरी पारी में यहां के मौसम के हिसाब से स्पिनर्स को मदद मिल सकती है लेकिन तेज गेंदबाज भी शुरुआत में हवा का फायदा लेते नजर आ सकते हैं। फैंस व टीमों के लिए एक बुरी खबर ये जरूर है कि शुक्रवार को यहां बारिश की पूरी उम्मीद जताई जा रही है। अब तक 80 प्रतिशत बारिश होने के आसार हैं। उमस भी काफी रहेगी। तापमान की बात करें तो कोलंबो में शुक्रवार को अधितकतम तापमान 29 डिग्री सेंटीग्रेड तक जा सकता है जबकि न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेंटीग्रेड तक रहने की उम्मीद है। भारतीय समय के मुताबिक ये मैच दोपहर 3 बजे शुरू होगा।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर