IND vs SL 1st T20I, Pitch Report, Weather Forecast: आज होगा पहला टी20, जानिए पिच रिपोर्ट व मौसम

25 July, IND vs SL pitch report, First T20i, Colombo weather today: आज भारत-श्रीलंका के बीच पहला टी20 इंटरनेशनल मैच खेला जाएगा। जानिए कैसी हो सकती है पिच और मौसम को लेकर क्या अनुमान लगाया गया है।

India vs Sri Lanka, 1st T20I
भारत बनाम श्रीलंका, पहला टी20  |  तस्वीर साभार: AP, File Image

मुख्य बातें

  • भारत और श्रीलंका के बीच आज पहला टी20 इंटरनेशनल मैच
  • वनडे सीरीज जीतने के बाद भारतीय टीम के हौसले बुलंद हैं
  • कोलंबो की पिच रिपोर्ट और मौसम की स्थिति भी तय करेगी मैच की दिशा व दशा

कोलंबो: भारत और श्रीलंका के बीच आज कोलंबो के आर प्रेमदासा स्‍टेडियम में तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाएगा। भारतीय टीम ने श्रीलंका के खिलाफ हाल ही में संपन्‍न तीन मैचों की वनडे सीरीज 2-1 से अपने नाम की और इससे उसके हौसले बुलंद हैं। भारतीय टीम ने कई युवाओं को इस सीरीज में मौका दिया, जिनमें से कुछ खिलाड़‍ियों ने काफी प्रभावित किया। शिखर धवन के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम बेशक वनडे में श्रीलंका का क्‍लीन स्‍वीप करने में नाकाम रही, लेकिन खिलाड़‍ियों में विश्‍वास है और आंकड़ें भी कुछ इसकी गवाही देते हैं कि टी20 सीरीज में मेहमान टीम दमदार प्रदर्शन करेगी।

भारत और श्रीलंका के बीच अब तक कुल 19 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले गए हैं। भारतीय टीम ने एकतरफा अंदाज में 13-5 की बढ़त बनाई हुई है। एक मैच का कोई नतीजा नहीं निकला था। भारतीय टीम का श्रीलंका के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में जीत का प्रतिशत 72.2 है। टीम इंडिया अपनी बढ़त को और मजबूत करना चाहेगी।

आज पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में कैसी होगी कोलंबो की पिच (IND vs SL 1st T20I Colombo pitch report)

इस टी20 इंटरनेशनल सीरीज के तीनों मैच कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में ही होने हैं, इसलिए यहां बीच में कुछ पिचें पहले से तैयार करके रखी गई थीं। वनडे सीरीज के आंकड़ें को देखें तो उससे ये साफ है कि यहां रनो की बारिश कभी भी हो सकती है। पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में 150 से ऊपर के स्कोर की उम्मीद कर सकते हैं। भारतीय टीम ने यहां वनडे सीरीज अपने नाम की है, जिसमें से पहले दो वनडे में लक्ष्‍य का पीछा करते हुए जीत दर्ज की है, ऐसे में टॉस जीतने पर टीम पहले गेंदबाजी ही करना चाहेगी। रविवार को यहां रनो की बारिश देखने को मिल सकती है। पिच का रवैया देखते हुए लगता है कि भारतीय टीम पहले मैच में कुछ युवाओं को मौका दे सकती है। इस पिच पर रन बनेंगे, लेकिन दूसरी पारी में बल्‍लेबाजी करना आसान होगा।

इस मैदान पर खेले गए पिछले 5 टी20 इंटरनेशनल मैचों के स्कोर व नतीजे इस प्रकार हैं

1) भारत VS बांग्‍लादेश (2018) - स्‍कोर 176/3 और 159/6 - भारत जीता

2) श्रीलंका VS बांग्‍लादेश (2018) - स्‍कोर 159/7 और 160/8 - बांग्‍लादेश जीता

3) बांग्‍लादेश VS भारत (2018) - स्‍कोर 166/8 और 168/6 - भारत जीता

4) श्रीलंका बनाम दक्षिण अफ्रीका (2018) - स्‍कोर 98 और 99/7 - श्रीलंका जीता

5) इंग्‍लैंड बनाम श्रीलंका (2018) - स्‍कोर 187/8 और 157 - इंग्‍लैंड जीता

आज कोलंबो में पहले टी20 के दौरान कैसा होगा मौसम (25 जुलाई 2021, रविवार)

कोलंबो में आज बारिश की ज्‍यादा संभावना है। शाम को मैच होने के कारण बारिश की संभावना प्रबल है। ऐसे में फैंस का मजा किरकिरा हो सकता है। अब तक 70 प्रतिशत बारिश के आसार हैं। उमस 87 प्रतिशत तक रहने की उम्‍मीद है। यहां का तापमान अधिकतम 28 डिग्री सेंटीग्रेड तक रहा सकता है जबकि  न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेंटीग्रेड तक रहने की उम्मीद है। भारतीय समयानुसार भारत और श्रीलंका के बीच मुकाबला शाम 8 बजे से शुरू होगा। वैसे, अगर बारिश नहीं हुई तो गर्मी रहने के ज्‍यादा आसार हैं। यहां स्पिनर्स को मदद मिल सकती है, लेकिन तेज गेंदबाज भी शुरुआत में हवा का फायदा लेते नजर आ सकते हैं।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर