IND vs SA 5th T20I, Pitch Report, Weather Forecast: कैसी होगी भारत-दक्षिण अफ्रीका पांचवें टी20 की पिच और मौसम

IND vs NZ 2nd T20I Pitch Report, Weather Report Today: आज भारत और दक्षिण अफ्रीका की पांचवें टी20 मैच में भिड़ंत होगी। जानिए, पिच रिपोर्ट और मौसम का संभावित हाल।

IND vs SA 5th T20I Bengaluru stadium Pitch Report
भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका पांचवें टी20 मैच की पिच रिपोर्ट।  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका पांचवां टी20
  • दोनों टीमें बेंगलुरु में आमने-सामने होंगी
  • कैसे रहेगी मैच की पिच और मौसम?

Today Match Pitch Report, India vs South Africa 5th T20I: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच रविवार को पांच टी20 मैचों की सीरीज का अंतिम मुकाबला खेला जाएगा। दोनों टीमों का पांचवें टी20 में बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में आमना-सामना होगा। यह मैच शाम सात बजे से शुरू होगा। ऋषभ पंत की अगुवाई वाली भारतीय टीम और तेम्बा बावुमा की कप्तानी वाली दक्षिण अफ्रीका फिलहाल सीरीज में 2-2 से बराबरी पर हैं। ऐसे में दोनों निर्णायक मैच जीतकर सीरीज पर कब्जा जमाने की फिराक में होंगी। दक्षिण अफ्रीका ने शुरुआती दो मैचों में विजयी परचम फहराया था जबकि टीम इंडिया ने तीसरे और चौथे मुकाबले को अपने नाम किया।

एम चिन्नास्वामी स्टेडियम की पिच रिपोर्ट (IND vs SA 2nd 5th Pitch Report)

एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में एक बार फिर बल्लेबाजों का बोलबाला देखने को मिल सकता है। स्पिनर्स और तेज गेंदबाजों को पिच से थोड़ी सहायता मिल सकती है। बेंगलुरु का यह मैदान अपनी छोटी बाउंड्री के कारण हाई-स्कोरिंग मैचों के लिए जाना जाता है। यहां खेले गए आठ टी20 अंतरराष्ट्रीय में से पांच मैच लक्ष्य का पीछा करने वाली टीमों ने जीते हैं। एम चिन्नास्वामी में पहली पारी का औसत स्कोर 154 जबकि दूसरी पारी का औसत स्कोर 145 है। भारत और दक्षिण अफ्रीका ने इस मैदान पर आपस में एकमात्र टी20 साल 2019 में खेला था। यह मैच दक्षिण अफ्रीका ने 9 विकेट से जीता था। 

 

यह भी पढ़ें: पंत की कप्तानी में भारत ने रचा इतिहास, द. अफ्रीका के खिलाफ दर्ज की सबसे बड़ी जीत

आज कैसा रहेगा बेंगलुरु का मौसम (Bengaluru Weather Forecast Today)

भारत में मानसून की शुरुआत हो चुकी है। ऐसे में रविवार को बारिश खलल डाल सकती है। मैच के समय बेंगलुरु में बारिश की 60 से 80 प्रतिशत संभावना है। हालांकि, गर्मी से काफी राहत रहेगी। यहां दिन का तापमान 27 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है जबकि शाम के समय यह घटकर 22 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है। मैच शुरू होने पर खिलड़ियों को उमस की चुनौती का सामना करना पड़ेगा, जो 75 से 90 प्रतिशत के बीच रह सकती है। हवा के तकरीबन 12-14 किमी. प्रति घंटे की रफ्तार से चलने की उम्मीद है। मैच में टॉस की भूमिका अहम रहेगी। टॉस जीतने वाली टीम के लिए पहले फील्डिंग का विकल्प अधिक फायदेमंद साबित हो सकता है।

यह भी पढ़ें: राजकोट में मैदान फतह करने के बाद बोले पंत, ट्रॉफी जीतकर करेंगे सीरीज का अंत

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर