IND vs NZ 3rd T20: जानिए भारत-न्यूजीलैंड तीसरे टी20 की पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

भारत और न्यूजीलैंड के बीच आज टी20 सीरीज का तीसरा मुकाबला नेपियर के मैक्लीन पार्क में खेला जा रहा है। जानिए कैसी होगी नेपियर की पिच रिपोर्ट और मंंगलवार को मौसम का हाल।

India vs New Zealand 3rd T20I: Pitch report, Napier weather forecast
भारत बनाम न्यूजीलैंड तीसरा टी20 पिच रिपोर्ट  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • भारत-न्यूजीलैंड टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज
  • टी20 सीरीज का तीसरा व अंतिम मुकाबला आज
  • नेपियर के मैक्लीन पार्क में खेला जाएगा तीसरा टी20 मैच

आज मेजबान न्यूजीलैंड और टीम इंडिया के बीच टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज का तीसरा व अंतिम मुकाबला खेला जाना है। गौरतलब है कि इस सीरीज का पहला मुकाबला बारिश के कारण धुल गया था। इसके बाद दूसरे टी20 मैच में भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन किया और सूर्यकुमार यादव के शतक के दम पर बेहतरीन जीत दर्ज की और सीरीज में 1-0 की अहम बढ़त बना ली।

India vs New Zealand 3rd T20 Match Live Score Streaming: Watch Live Score card Here

टीम इंडिया ने दूसरे टी20 मुकाबले में सूर्यकुमार यादव की नाबाद शतकीय पारी के भरोसे एक विशाल स्कोर खड़ा किया। सूर्यकुमार ने नाबाद 111 रनों की पारी खेली और भारत ने 2 विकेट खोते हुए 20 ओवर में 191 रनों का स्कोर खड़ा करने में सफलता हासिल की। जवाब में उतरी कीवी टीम 18.5 ओवर में 121 रन पर सिमट गई और उसे अपने ही मैदान पर शर्मसार होना पड़ा। अब आज अगर तीसरे टी20 में भारत जीता तो वो न्यूजीलैंड में एक शानदार सीरीज जीतने में सफल रहेगा जहां उसके कई सीनियर खिलाड़ी नदारद थे। आइए जानते हैं कि कैसी है तीसरे टी20 की पिच और मौसम। साथ ही यहां आप टी20 मैच का सीधा प्रसारण देख सकते हैं।

भारत-न्यूजीलैंड तीसरे टी20 मैच की पिच रिपोर्ट? (India vs New Zealand 3rd T20 pitch report)

नेपियर का मैक्लीन पार्क टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए एक आदर्श मैदान तो है लेकिन यहां पर आंकड़े और स्थिति इतिहास में काफी उतार-चढ़ाव भरी रही है। यहां बल्लेबाजों के लिए काफी कुछ मौजूद है और इसका सबूत है 2019 में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच यहां खेला गया टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबला जिसमें इंग्लैंड ने 3 विकेट खोते हुए 20 ओवर में 241 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया था। जवाब में कीवी टीम 16.5 ओवर में 165 रन पर ढेर हो गई थी और इंग्लैंड ने 76 रनों से मुकाबला जीत लिया था। उस मैच में डाविड मलान ने 51 गेंदों में नाबाद 103 रनों की पारी खेली थी। आज भी नेपियर की पिच बल्लेबाजों को फायदा पहुंचा सकती है लेकिन पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को फायदा पहुंचेगा या बाद में बल्लेेबाजी करने वाली टीम को इसे कहना थोड़ा मुश्किल है।

आज कैसा होगा नेपियर का मौसम? (IND vs NZ 3rd T20I, Napier Weather Forecast today 22nd November)

न्यूजीलैंड में इन दिनों कई जगह पर बारिश हो रही है और पहले टी20 मैच में वेलिंगटन में हुई तेज बारिश इसकी गवाह रही है। दूसरे टी20 मैच पर तो मौसम मेहरबान रहा लेकिन आज तीसरे टी20 मैच पर बारिश का साया जरूर रहेगा। अनुमान लगाया जा रहा है कि मंगलवार को नेपियर में थोड़ी बारिश हो सकती है इसलिए फैंस और भारतीय टीम की उम्मीदों को इस रिपोर्ट से थोड़ा झटका जरूर लग सकता है। हालांकि अगर बारिश तेज नहीं हुई और मैच में कुछ ओवर भी मुमकिन हुए तो भारतीय टीम उसी हिसाब से खेलते हुए दबदबा बनाने का प्रयास करेगी। तापमान की बात करें तो अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेंंटीग्रेड और न्यूनतम तापमान 14 डिग्री सेंटीग्रेड तक रहने के आसार हैं। ये मुकाबला एक डे-नाइट मैच है जो न्यूजीलैंड में शाम 7.30 बजे यानी भारतीय समय के मुताबिक दोपहर 12.30 बजे शुरू होगा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर