India vs England: सेमीफाइनल से पहले जानिए भारत-इंग्लैंड के आमने-सामने से जुड़े आंकड़े

भारत और इंग्लैंड के बीच गुरुवार को आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 का दूसरा सेमीफाइनल मैच खेला जाना है। इस मुकाबले से पहले जानिए ये दोनों टीमें इस प्रारूप में कब-कब टकराई हैं और क्या कहते हैं आंकड़े।

India vs England head to head stats
भारत बनाम इंग्लैंड आमने-सामने के आंकड़े  |  तस्वीर साभार: AP, File Image
मुख्य बातें
  • टी20 वर्ल्ड कप 2022
  • भारत-इंग्लैंड के बीच खेला जाएगा दूसरा सेमीफाइनल
  • इन दोनों टीमों की रही है पुरानी प्रतिद्वंद्विता

भारत और इंग्लैंड के बीच टी20 विश्व कप 2022 का दूसरा सेमीफाइनल गुरुवार को खेला जाना है। ऑस्ट्रेलिया के एडिलेड ओवल मैदान पर होने वाले इस मुकाबले को लेकर उत्साह सातवें आसमान पर है। खासतौर पर इसलिए क्योंकि अगर भारत जीतने में सफल रहा तो फाइनल में उसका सामना चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से होगा। गौरतलब है कि पाकिस्तान ने बुधवार रात सिडनी में न्यूजीलैंड को पहले सेमीफाइनल में मात देकर फाइनल में जगह बनाई है।

क्रिकेट आंकड़ों का खेल है और जब भारत और इंग्लैंड जैसी दो दिग्गज टीमें इतने बड़े सेमीफाइनल मुकाबले में आमने-सामने हों, तो इनके पुराने आंकड़े भी देखना बनता ही है। आखिर कितनी बार ये दोनों टीमें टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में टकराई हैं और खेल के इस सबसे छोटे प्रारूप में कौन किस पर कितना भारी रहा है। आइए जानते हैं इसी से जुड़े कुछ अलग-अलग तरह के दिलचस्प आंकड़े..

भारत-इंग्लैंड अब तक टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में आमने-सामने

मैच - 22

भारत ने जीते - 12

इंग्लैंड ने जीते - 10

न्यूट्रल वेन्यू पर भारत बनाम इंग्लैंड (टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट)

मैच - 2

भारत जीता - 2

इंग्लैंड जीता - 0

भारत और इंग्लैंड के बीच अब तक एडिलेड ओवल में एक भी मैच नहीं खेला गया है, ऐसे में ये एक करारी टक्कर होगी इसमें कोई शक नहीं है। दोनों टीमों के पास एक से एक धुरंधर खिलाड़ी मौजूद हैं जो चुनौती पेश करने के लिए तैयार हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर