IND vs ENG 1st T20I: आज भारत-इंग्लैंड पहले टी20 की पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

साउथैम्पटन के द एजेस बाउल स्टेडियम पर आज भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाले पहले टी20 मैच में कैसी हो सकती है पिच और वहां मौसम का ताजा हाल।

The Ageas Bowl Southampton Pitch Report
द एजेस बाउल पिच रिपोर्ट (The Ageas Bowl)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • भारत बनाम इंग्लैंड टी20 सीरीज - पहला टी20 आज
  • पहला टी20 मैच साउथैम्पटन के द एजेस बाउल मैदान पर खेला जाएगा
  • साउथैम्पटन की पिच और मौसम के हाल पर नजरें

साउथैम्पटन के द एजेस बाउल मैदान पर आज भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टी20 मैच खेला जाएगा। क्रिकेट के सबसे लंबे प्रारूप में हुए एक धमाकेदार मैच के बाद अब सबसे छोटे प्रारूप की बारी है। भारत के तमाम टी20 विशेषज्ञ खिलाड़ी भी इंग्लैंड पहुंचकर बाकी टीम के साथ जुड़ चुके हैं और अब फैंस को बस इंतजार है तीन टी20 मैचों की सीरीज के आगाज का जो भारतीय समय के मुताबिक आज रात 10.30 बजे से होगा।

इसी साल ऑस्ट्रेलिया में आईसीसी टी20 विश्व कप का आयोजन होना है और इंग्लैंड के हालातों में खेलना भारतीय क्रिकेट टीम के लिए काफी मददगार साबित हो सकता है। इंग्लैंड के खिलाफ आज पहले टी20 मैच का आयोजन साउथैम्पटन में होना है जहां भारतीय टीम अपने सर्वश्रेष्ठ-11 खिलाड़ियों को मैदान पर उतारते हुए सीरीज का आगाज जीत के साथ करना चाहेगी। इंग्लैंड के इस मैदान पर आखिर पिच का क्या रुख होगा और कैसा होगा वहां का मौसम, आइए जानते हैं।

IND vs ENG 1st T20 Live Streaming: भारत-इंग्लैंड पहले टी20 मैच को कब और कहां देखें, यहां क्लिक करके जानिए

द एजेस बाउल मैदान की पिच रिपोर्ट (IND vs ENG 1st T20I Pitch Report)

आज साउथैम्पटन के जिस द एजेस बाउल स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड के बीच टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज का पहला मैच खेला जाना है, वहां पर बल्लेबाजों के लिए राह आसान नहीं होने वाली। यहां की पिच गेंदबाजों के लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकती है और बल्लेबाजों को बड़े शॉट्स खेलने में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। हाल में हई इंग्लैंड की टी20 लीग में यहां पर जैसे स्कोर बने, वो इस बात के गवाह हैं कि साउथैम्पटन में बल्लेबाजों को कई मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। इस पिच पर बाद में गेंदबाजी करने वाली टीम को फायदा हो सकता है क्योंकि लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम को हाल में यहां ज्यादा सफलताएं नहीं मिली हैं। दुनिया के तमाम मैदानों में ये मैदान उनमें शुमार हैं जिसकी बाउंड्री सबसे लंबी मानी जाती हैं। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि दोनों टीमों में मौजूद तमाम धाकड़ बल्लेबाज कैसे चौके-छक्कों की बारिश करते हैं।

इसे भी पढ़िएः भारत की जीत के चौके पर नजरें, आंकड़ों के जरिए जानिए अब तक टी20 में कैसा रहा है भारत-इंग्लैंड भिड़ंत का हाल

आज कैसा होगा साउथैम्पटन का मौसम (Southampton Weather Forecast Today 7th July 2022)

साउथैम्पटन में आज का मौसम क्रिकेट के लिए काफी अच्छा रहने की उम्मीद है। अनुमान के मुताबिक भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले पहले टी20 मैच के इस वेन्यू पर बादल छाए रहेंगे लेकिन फैंस और खिलाड़ियों के लिए अच्छी खबर ये है कि बारिश की उम्मीद नहीं है और आपको एक पूरा टी20 मैच बिना किसी ओवर कटौती के देखने को मिल सकता है। यहां उमस जरूर गेंदबाजों और फील्डरों को परेशान कर सकती है। अगर तापमान की बात करें तो यहां आज अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेंटीग्रेड और न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेंटीग्रेड तक रह सकता है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर