IND vs AUS Pitch Report, Weather: भारत-ऑस्‍ट्रेलिया मैच में कैसी होगी पिच और मौसम का हाल

IND vs AUS (India vs Australia) 1st T20I Pitch Report, Mohali Weather Forecast Today Match: भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच आज तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला पंजाब क्रिकेट स्‍टेडियम में खेला जाएगा। आइए जानते हैं इस मैच की पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल।

IND vs AUS, 1st T20I pitch report
IND vs AUS, 1st T20I pitch report  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • भारत बनाम ऑस्‍ट्रेलिया पहला टी20 इंटरनेशनल मैच
  • मोहाली के पीसीए स्‍टेडियम में खेला जाएगा पहला टी20 मैच
  • मोहाली की पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल जानें

IND vs AUS (India vs Australia) 1st T20I Pitch and Mohali Weather Forecast Report Today Match: भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच आज तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला मोहाली के पीसीए स्‍टेडियम में खेला जाएगा। यह मुकाबला भारतीय समयानुसार शाम 7 बजे शुरू होगा। टॉस शाम 6:30 बजे होगा। दोनों ही टीमें इस सीरीज के जरिये टी20 वर्ल्‍ड कप की तैयारियां करेंगी, जिसके चलते यह सीरीज काफी महत्‍वपूर्ण मानी जा रही है। 

भारतीय टीम इस सीरीज के जरिये टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए अपनी सर्वश्रेष्‍ठ प्‍लेइंग 11 खोजने की कोशिश करेगी। वहीं ऑस्‍ट्रेलियाई टीम कई सितारों के बिना यहां आई है, लेकिन सीरीज जीतने के लिए पूरा जोर लगाएगी। भारतीय टीम की अगुवाई रोहित शर्मा करेंगे जबकि ऑस्‍ट्रेलियाई टीम की कमान आरोन फिंच के हाथों में होगी।

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच अब तक कुल 24 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले गए हैं। भारतीय टीम का यहां पलड़ा भारी है, जिसने 13 मैच अपने नाम किए जबकि ऑस्‍ट्रेलियाई टीम ने 9 मैच जीते हैं। दोनों टीमों के बीच एक मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था। भारत में दोनों टीमें 8 बार भिड़ चुकी हैं जिसमें से 4 मैच में टीम इंडिया और 3 में ऑस्ट्रेलिया विजयी रही है। एक मैच का कोई परिणाम नहीं निकला। दोनों टीमों के बीच पिछले पांच मैचों के नतीजों पर नजर डाले तो यहां ऑस्‍ट्रेलियाई टीम का पलड़ा भारी है। कंगारू टीम ने यहां 3-2 की बढ़त बना रखी है।

India vs Australia Pitch Report (आज के मैच की पिच रिपोर्ट)

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच मुकाबला मोहाली के पंजाब क्रिकेट स्‍टेडियम में खेला जाएगा। यहां की पिच पर बल्‍लेबाजों की मौज रहने का अनुमान है। यहां औसतन स्‍कोर 160 रन से ज्‍यादा का है। इसका एक और कारण यह भी है कि स्‍टेडियम में शाम के समय काफी ओस पड़ती है और ऐसे में दूसरी पारी के दौरान गेंद पर ग्रिप करना काफी मुश्किल होता है। पिच रिपोर्ट यह है कि यहां 170 रन से बड़ा स्‍कोर बनते देखने को मिल सकता है और टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करना पसंद करेगी। शुरूआत में तेज गेंदबाजों को थोड़ी मदद मिलने की उम्‍मीद है।

IND vs AUS Weather Report 20th September 2022 (आज कैसा होगा मोहाली का मौसम)

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच पहला टी20 इंटरनेशनल मुकाबला मोहाली में खेला जाएगा, जहां का मौसम फैंस की टेंशन बढ़ा सकता है। मोहाली में आज के दिन गर्मी के साथ-साथ बारिश की संभावना भी बनी हुई है। यहां का मौसम 32 डिग्री सेलसियस रहने की उम्‍मीद है, लेकिन शाम के समय हल्‍की बारिश की संभावना है। वैसे, बारिश इतना भी तेज नहीं होगी कि मैच पूरा न हो सके, लेकिन हल्‍की बारिश की संभावना बनी हुई है। यहां हवा 8 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलने की संभावना है और उमस 70 प्रतिशत तक रहने की उम्‍मीद है। मोहाली का मौसम शाम को घटकर 27 डिग्री तक चले जाने का अनुमान है, तो खिलाड़‍ियों को ज्‍यादा गर्मी से नहीं जूझना पड़ेगा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर