CPL: फॉफ डुप्लेसी ने तूफानी खेलकर चयनकर्ताओं को दिया करारा जवाब, नहीं मिली है टी20 वर्ल्ड कप की टीम में जगह

Faf du Plessis in CPL 2021: शानदार फॉर्म में चल रहे दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान फॉफ डुप्लेसी ने आगामी वर्ल्ड कप के लिए टीम में नहीं चुने जाने का जवाब चयनकर्ताओं को बल्ले से दिया है। 

Faf-du-Plessis-in-CPL-2021
फॉफ डुप्लेसी( साभार CPL) 

मुख्य बातें

  • सीपीएल 2021 में शानदार फॉर्म में नजर आए हैं फॉफ डुप्लेसी
  • बेहतरीन प्रदर्शन के बाद भी टी20 वर्ल्ड कप के लिए द. अफ्रीकी टीम में नहीं मिली है जगह
  • सीपीएल 2021 में सेंट किट्स एंड नेविस के खिलाफ शतकीय पारी खेल चुके डुप्लेसी ने शनिवार को बारबाडोस के खिलाफ खेली 84 रन की पारी

Former South Africa Captain Faf du Plessis: यूएई नें 17 अक्टूबर से आयोजित होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए दक्षिण अफ्रीका टीम में नहीं चुने जाने के बाद पूर्व कप्तान ने सीपीएल में धमाकेदार पारी खेलकर चयनकर्ताओं को करारा जवाब दिया है। सीपीएल 2021 में एक शतक जड़ चुके फॉफ डुप्लेसी ने 54 गेंद पर 84 रन की धमाकेदार पारी खेलकर सेंट लूसिया किंग्स को बारबाडोस के खिलाफ 50 ओवर में 175 रन के स्कोर तक पहुंचाया। 

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी सेंट लूसिया किंग्स के कप्तान को तीसरी ही गेंद पर मैदान पर उतरना पड़ा। सलामी बल्लेबाज आंद्रे फ्लेचर दूसरी ही गेंद पर मोहम्मद आमिर का शिकार होकर पवेलियन लौट गए। वो अपना खाता भी नहीं खोल पाए। डुप्लेसी पिच पर अपने पैर जमा पाते उससे पहले आमिर ने अपने दूसरे ओवर में दूसरे ओपनर मार्क देयाल(8) को भी पवेलियन वापस भेज दिया।

15 रन के स्कोर पर 2 विकेट गंवाने के बाद सेंट लूसिया के कप्तान ने मोर्चा संभाला और ताबड़तोड़ रन बनाने शुरू किए। हालांकि टीम ने 34 के स्कोर पर फॉर्म में चल रहे रोस्टन चेज का विकेट गंवा दिया। चेज खाता खोले बगैर बिशप की गेंद पर बोल्ड हो गए। 

37 गेंद में पूरा किया अपना अर्धशतक 
ऐसे में डुप्लेसी को दूसरे छोर पर डेविड वीज का साथ मिला। उन्होंने तेजी से रन बनाते हुए अपनी टीम को 7.3 ओवर में पचास रन के पार पहुंच दिया। इसके बाद महज 37 गेंद में अपना अर्धशतक भी पूरा कर लिया। इस दौरान उन्होंने 3 चौके और 1 छक्का जड़ा। इसके बाद चौथे विकेट के लिए 34 गेंद पर उन्होंने वीस के साथ अर्धशतकीय साझेदारी भी पूरी कर ली। लेकिन हेडेन वॉल्श ने 12वें ओवर की पाचवीं गेंद पर वीस को आउट कर दिया। वीस ने 15 गेंद में 17 रन बनाए। 

84 रन की धमाकेदार पारी खेलकर हुए आउट
वीस के आउट होने के बाद बारिश ने मैच में बाधा डाली लेकिन मैच जब दोबारा शुरू हुआ तो शतक की ओर बढ़ रहे डुप्लेसी 17वें ओवर में 54 गेंद पर 84 रन बनाकर आउट हो गए। यंग ने उन्हें परेरा के हाथों लपकवाया। अपनी इस पारी के दौरान डुप्लेसी ने 5 चौके और 4 छक्के जड़े। 

डुप्लेसी जब आउट हुए तब टीम का स्कोर 5 विकेट पर 131 रन था। उसके बाद टिम डेविड और कीमो पॉल ने तेजी से बल्लेबाजी करते हुए अपनी टीम को 175 रन के स्कोर तक पहुंचाया। टिम डेविड 23 गेंद पर 34 रन बनाकर आउट हुए। वहीं कीमो पॉल ने 11 गेंद में 22 रन की धमाकेदार पारी खेली।  

ऐसा रहा है डुप्लेसी का सीपीएल 2021 में प्रदर्शन 
सीपीएल 2021 में फॉफ डुप्लेसी का प्रदर्शन बेहतरीन रहा है। उन्होंने अब तक 9 मैच की 9 पारियों में 34.62 के औसत से 277 रन बनाए हैं। जिसमें एक शतक और एक अर्धशतक शामिल है। सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियोट्स के खिलाफ उन्होंने 120 रन का नाबाद मैच जिताऊ पारी खेली थी। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर