इमाद वसीम ने पाकिस्तान को इस वजह से बताया टी20 वर्ल्ड कप का खिताबी दावेदार

पाकिस्तानी ऑलराउंडर इमाद वसीम ने अपनी टीम को आगामी टी20 विश्व कप में खिताबी जीत का दावेदार बताया है. ऐसा कहने की उनके पास वजह भी है. 

Imad Wasim
इमाद वसीम 

मुख्य बातें

  • भारत के खिलाफ मुकाबले के साथ पाकिस्तान करेगा टी20 विश्व कप में अपने अभियान की शुरुआत
  • भारत पाकिस्तान को मिली है ग्रुप 2 में न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के साथ जगह
  • लंबे समय से यूएई रहा है पाकिस्तानी क्रिकेट टीम का होम ग्राउंड

नई दिल्ली: 17 अक्टूबर से यूएई में शुरू होने जा रहे टी20 विश्व कप के लिए सभी टीमों ने कमर कस ली है. सभी टीमें  खिताबी जीत के दावे अभी से पेश कर रही हैं. जीत का दावा पेश करने वालों में टीम के पूर्व और मौजूदा खिलाड़ी दोनों शामिल हैं. 

पाकिस्तानी ऑलराउंडर इमाद वसीम को लगता है कि बाबर आजम की कप्तानी वाली टीम इस बार खिताबी जीत की सबसे बड़ी दावेदार होगी. टूर्नामेंट यूएई में खेला जाना है जो पिछले कुछ सालों से पाकिस्तानी टीम का होम ग्राउंड रहा है. पाकिस्तान को टूर्नामेंट में चिर-प्रतिद्वंद्वी भारत के साथ ग्रुप 2 में जगह मिली है. जहां दोनों टीमों की सुपरहिट भिड़ंत 24 अक्टूबर को होगी. इसके अलावा ग्रुप में न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान और बांग्लादेश की टीमें होंगी. 

भारत पाकिस्तान को मिली है एक ग्रुप में जगह
पाकिस्तान के अलावा भारत और न्यूजीलैंड ग्रुप की दो टीमें सेमीफाइनल में जगह बनाने की दावेदार होंगी. ऐसे में इमाद का मानना है कि यूएई की परिस्थितियां पाकिस्तान के लिए मददगार साबित होंगी. क्योंकि उसके पास यहां पिछले एक दशक में अधिकांश समय क्रिकेट खेलने का अनुभव है. 

वर्तमान में पाकिस्तानी टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रही है. वर्ल्ड कप से पहले उसे कई टीमों के खिलाफ टी20 सीरीज खेलनी है. इमाद का मानना है कि यदि पाकिस्तानी टीम उन सीरीज में जीत हासिल करने में सफल रही तो उनकी टीम बढ़े हुए आत्मविश्वास के साथ टूर्नामेंट में भाग लेने पहुंचेगी. 

पाकिस्तान के लिए घरेलू मैदान जैसा है यूएई
इमाद ने कहा, यूएई की परिस्थितियां हमारे लिए मददगार होंगी. यह हमारे लिए घरेलू मैदान की तरह है. हम यहां लंबे समय तक खेले हैं. इसी वजह से हमें खिताबी जीत के दावेदार के रूप में भी देखा जा रहा है. हमारी टीम में कई कौशल वाले प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं. इसी वजह से हमारे टूर्नामेंट में लंबे समय तक टिके रहने की संभावना है. हम चैंपियनशिप के दौरान अपना शत प्रतिशत देने की कोशिश करेंगे.'

इमाद ने कहा, 'टी20 विश्व कप से पहले हमें दो टी20 सीरीज में भाग लेना है. हमारा ध्यान उनमें जीत हासिल करने पर केंद्रित है जिससे कि हम जीत की लय और आत्मविश्वास के साथ टूर्नामेंट में भाग लेने पहुंचें.'

वनडे टीम में वापसी का है विश्वास
इमाद वसीम ने पिछले एक साल से पाकिस्तान के लिए वनडे क्रिकेट नहीं खेली है. वो पिछली बार टीम के लिए वनडे जर्सी में नवंबर 2020 में नजर आए थे. ऐसे में इस ऑलराउंडर को यकीन है कि वो टीम में वापसी करने में सफल होंगे. हालांकि उन्हें आज तक टीम से बाहर किए जाने का कारण स्पष्ट नहीं है. 

ऐसे में उन्होंने कहा, मैं वनडे क्रिकेट खेलना चाहता हूं. मैंने इस बारे में सबको बता दिया है. 2019 के विश्व कप के बाद से मैंने केवल दो-तीन वनडे मैच खेल हैं. मुझे अबतक नहीं मालूम है कि मुझे टीम से बाहर क्यों किया गया. हालांकि यह चयनकर्ताओं, कोच और कप्तान का निर्णय था और मैंने उसे स्वीकार किया. हालांकि मैं घरेलू क्रिकेट खेलना जारी रखूंगा और अपनी क्षमता के अनुरूप प्रदर्शन करने की कोशिश करूंगा. 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर