T20 World Cup: विराट कोहली ने बताया, ट्रेंट बोल्ट की चुनौती का कैसे करेंगे सामना?

विराट कोहली ने न्यूजीलैंड के बांए हाथ के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट के भारत के खिलाफ शाहीन अफरीदी के प्रदर्शन को दोहराने की चुनौती का जवाब दिया है।

Trent-Boult-T20-World-cup
ट्रेंट बोल्ट  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • बोल्ट ने कहा है कि वो भारत के खिलाफ दोहराएंगे शाहीन अफरीदी का प्रदर्शन
  • टीम इंडिया के लिए बांए हाथ के तेज गेंदबाज रहे हैं परेशानी का सबब
  • विराट कोहली ने बोल्ट की चुनौती का जवाब उसी अंदाज में दिया है

दुबई: भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाजों के लिए बांए हाथ के तेज गेंदबाज हमेशा से परेशानी का सबब बनते रहे हैं। ऐसी ही टीम इंडिया के साथ टी20 वर्ल्ड कप 2021 के पहले मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ हुआ था जहां शाहीन शाह अफरीदी ने अपनी तेज रफ्तार स्विंग गेंदों से कहर बरपाया और अपनी सात गेंदों में हिटमैन रोहित शर्मा और केएल राहुल की सलामी जोड़ी को वापस पवेलियन भेज दिया। इस खराब शुरुआत के बाद टीम इंडिया चिरप्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ वापसी नहीं कर पाई और 151 रन का स्कोर खड़ा करने के बावजूद मुकाबला 10 विकेट अंतर से गंवा दिया। 

मैं वही कर सकता हूं जो शाहीन ने किया
ऐसे में भारत के खिलाफ मुकाबले से पहले बांए हाथ के कीवी तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने टीम इंडिया के खिलाफ शाहीन अफरीदी के प्रदर्शन को दोहराने की बात कही। शनिवार को बोल्ट ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा, 'उस दिन शाहीन ने जिस तरह से गेंदबाजी की, एक बाएं हाथ के गेंदबाज के तौर पर उसे देखना मेरा लिए अद्भुत था। मेरी गेंद भी थोड़ी स्विंग करती है और उस दृष्टिकोण से मुझे उम्मीद है कि मैं वही कर सकता हूं जो शाहीन ने उस रात किया था।'

हमें उनका मुकाबला करने के लिए होना होगा प्रेरित
न्यूजीलैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट के पास गेंद को अंदर लाने की बेहतरीन क्षमता है। उनके द्वारा दिए गए बयान के बारे में जब विराट कोहली से सवाल पूछा गया तो उन्होंने इस बात ज्यादा तवज्जो नहीं दी और कहा, जाहिर है, वह वही करना चाहेंगे जो शाहीन ने किया था। हमें इसका मुकाबला करने के लिए प्रेरित होना होगा और उनके तथा अन्य गेंदबाजों पर भी दबाव डालना होगा।'

कर चुके हैं बोल्ट और अन्य कीवी गेंदबाजों का सामना 
विराट ने आगे कहा, हमने उनके गेंदबाजों का पहले भी सामना किया है। हमें ये अच्छी तरह मालूम है कि हमें उनके खिलाफ क्या और कैसे करना है। जब हम मैदान पर उतरें तो ऐसी मनोदशा होगी कि हम उनका डटकर मुकाबला करें।  ट्रेंट बोल्ट साल 2019 में भारतीय टीम के लिए वनडे विश्व कप के सेमीफाइनल में परेशानी का सबब बने थे। उन्होंने उस मुकाबले में विराट कोहली का शिकार किया था। 
 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर