दिनेश कार्तिक ने कहा, अगर भारत जीता टी20 वर्ल्ड कप तो ये युवा खिलाड़ी होगा सरप्राइज

टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने भारत के आगामी टी20 वर्ल्ड कप में खिताबी जीत के लिए एक युवा खिलाड़ी पर दांव खेला है। 

Dinesh Karthik Varun Chakravarthy
दिनेश कार्तिक और वरुण चक्रवर्ती( साभार IPL) 

मुख्य बातें

  • दिनेश कार्तिक टी20 विश्व कप में भारत की सफलता के लिए एक युवा खिलाड़ी पर खेला है दांव
  • कार्तिक का मानना है कि भारतीय टीम के लिए सरप्राइज पैकेज साबित हो सकता है ये खिलाड़ी
  • आईपीएल 2020 में यूएई में अपने शानदार प्रदर्शन के जरिए खोले थे टीम इंडिया के दरवाजे

नई दिल्ली: विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम ने सफलता के कई नए अध्याय लिखे हैं लेकिन टीम अब तक कोई आईसीसी का खिताब अपने नाम नहीं कर पाई है। ऐसे में माना जा रहा है कि यूएई में आयोजित होने जा रहे टी20 वर्ल्ड कप में विराट सेना इस कमी को भी पूरा कर लेगी।

ऐसे में भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर रहे दिनेश कार्तिक ने भारत और वेस्टइंडीज के बीच खिताबी जंग होने की भविष्यवाणी करके के अलावा एक चौंकाने वाली बात कही है। कार्तिक का मानना है कि अगर आगामी टी20 विश्व कप में भारतीय टीम अच्छा प्रदर्शन करेगी तो इसमें तमिलनाडु के मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती की अहम भूमिका होगी। दिनेश कार्तिक ने वरुण चक्रवर्ती को करीब से गेंदबाजी करते हुए देखा है शायद इसीलिए वो टी20 विश्व कप में उनकी टीम इंडिया के लिए अहम भूमिका देख रहे हैं। 

केकेआर के लिए किया था शानदार प्रदर्शन 
वरुण चक्रवर्ती का क्रिकेट करियर बेहद उतार चढ़ाव भरा रहा है। हाल ही में उन्होंने श्रीलंका दौरे पर भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय टी20 डेब्यू किया है। भारतीय चयनकर्ताओं की इस मिस्ट्री स्पिनर पर नजर साल 2020 में आईपीएल के दौरान पड़ी थी। संयोगवश आईपीएल के 13वें सीजन का आयोजन कोरोना की वजह से यूएई में ही हुआ था। तब दिनेश कार्तिक कोलकाता नाइट राइडर्स की कमान संभाल रहे थे और कप्तान के रूप में उन्होंने वरुण चक्रवर्ती का समर्थन किया था। उस सीजन वरुण ने केकेआर के लिए 13 मैच खेले और 6.84 की इकोनॉमी और 20.94 की औसत से 17 विकेट हासिल किए थे।

आईपीएल 2020 ने खोले थे टीम इंडिया के दरवाजे
आईपीएल के 13वें सीजन में वो सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक थे। टूर्नामेंट के खत्म होते ही उनके लिए टीम इंडिया के दरवाजे खुल गए थे लेकिन खराब फिटनेस ने उनसे ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाने का मौका छीन लिया था। हाल ही में श्रीलंका दौरे पर खेले तीन टी20 मैचों में वरुण चक्रवर्ती ने तीन मैच खेले और इस दौरान वो केवल 2 विकेट हासिल कर सके। भारतीय टीम को इस सीरीज में 1-2 के अंतर से हार का मुंह देखना पड़ा था। लेकिन इस दौरान वरुण ने 5.30 के शानदार इकोनॉमी के साथ गेंदबाजी की थी। 

भारत के लिए सरप्राइज पैकेज हो सकते हैं चक्रवर्ती
भले ही चक्रवर्ती टी-20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के बतौर स्पिनर पहली पसंद न हों लेकिन वो टीम के लिए सरप्राइज पैकेज हो सकते हैं। कार्तिक ने आईसीसी के डिजिटल शो में वरुण चक्रवर्ती के बारे में चर्चा करते हुए कहा, टी20 विश्व कप में भारत के लिए मेरी पसंद वरुण चक्रवर्ती होंगे। मुझे लगता है की चक्रवर्ती के अंदर कुछ अलग बात है। मुझे लगता है कि ये लड़का आगामी विश्व कप में टीम इंडिया को आगे ले जाने में अहम भूमिका अदा करेगा।  चक्रवर्ती अपनी क्षमता से अच्छी तरह वाकिफ भी हैं। 

ऐसा रहा है टी20 क्रिकेट में रिकॉर्ड
वरुण चक्रवर्ती का टी20 मैचों में अबतक शानदार प्रदर्शन रहा है। 23 मैच में उन्होंने 7.10 की इकोनॉमी के साथ 24 विकेट लिए हैं। कंजूसी से गेंदबाजी करना उनका मजबूत पक्ष रहा है। आईपीएल 2020 में वो केकेआर के लिए पहले दौर में अहम खिलाड़ी बनकर उभरे थे। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर