कोरोना महामारीः अब महिला क्रिकेट विश्व कप 2021 पर भी गिरी गाज

ICC Women's Cricket World Cup 2021 Postponed: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने आज एक और बड़े टूर्नामेंट को स्थगित करने का ऐलान कर दिया है।

ICC Women's Cricket World Cup 2021 postponed
ICC Women's Cricket World Cup 2021 postponed  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • कोरोना वायरस महामारी का क्रिकेट जगत पर प्रभाव जारी
  • एक और बड़े टूर्नामेंट पर गिरी गाज
  • महिला क्रिकेट विश्व कप को किया गया स्थगित

दुबई: कोरोना वायरस ने खेल जगत पर बहुत गहरा असर डाला है। ओलंपिक, टेनिस के ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट, टी20 क्रिकेट विश्व कप, क्रिकेट एशिया कप और तमाम अन्य खेलों के टूर्नामेंट एक के बाद एक अगले साल के लिए स्थगित होते रहे हैं। शुक्रवार को जहां अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) द्वारा पुरुषों के टी20 विश्व कप 2021 की मेजबानी भारत के नाम पर कायम रखी वहीं ऑस्ट्रेलिया को 2022 टी20 विश्व कप की मेजबानी से संतुष्ट होना पड़ा। अब न्यूजीलैंड में अगले साल आयोजित होने वाले आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप 2021 पर भी गाज गिर गई है।

न्यूजीलैंड में अगले साल होने वाले आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप 2021 को कोरोना वायरस महामारी के कारण फरवरी-मार्च 2022 तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। आईसीसी ने एक बयान में कहा कि दुनिया भर में कोविड-19 के स्वास्थ्य, क्रिकेट और वाणिज्यिक प्रभाव को ध्यान में रखते हुए एक व्यापक आकस्मिक नियोजन अभ्यास के बाद आईबीसी (आईसीसी की वाणिज्यिक सहायक) द्वारा यह निर्णय लिए गए हैं।

स्वास्थ्य और सुरक्षा मुख्य प्राथमिकता है

आईसीसी के कार्यकारी चेयरमैन इमरान ख्वाजा ने कहा, पिछले कुछ महीनों में जैसा कि हमने विचार किया है कि हम वैश्विक घटनाओं का मंचन कैसे करते हैं, आईसीसी की घटनाओं में शामिल सभी लोगों के स्वास्थ्य और सुरक्षा की रक्षा करना हमारी सबसे बड़ी प्राथमिकता रही है।

उन्होंने कहा, बोर्ड ने आज जो फैसला लिया, वे खेल, हमारे भागीदारों और महत्वपूर्ण रूप से हमारे प्रशंसकों के हित में हैं। मैं बीसीसीआई, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और क्रिकेट न्यूजीलैंड के साथ-साथ ऑस्ट्रेलियाई और न्यूजीलैंड में अपने सहयोगियों को आईसीसी टूर्नामेंटों में सुरक्षित वापसी के लिए उनकी निरंतर समर्थन और प्रतिबद्धता के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर