U19 WC: 82 रनों की कप्तानी पारी के बावजूद यश धुल को नजर आई कमी, बोले- 'मैंने बैटिंग में जो गलतियां की हैं...

क्रिकेट
आईएएनएस
Updated Jan 16, 2022 | 20:13 IST

ICC Under 19 Cricket World Cup 2022: यश धुल को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 82 रनों की कप्तानी पारी खेलने के बावजूद अपनी बैटिंग में कमी नजर आई। उनका कहना है कि मुझे बल्लेबाजी में सुधार करने की जरूरत है।

Yash Dhull
यश धुल @ICC  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप 2022
  • भारत ने पहले मैच अपने नम किया
  • दक्षिण अफ्रीका को करारी शिकस्त दी

गुयाना: भारत के अंडर-19 कप्तान यश धुल ने यहां अंडर-19 आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के शुरुआती मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 82 रनों की शानदार पारी के बावजूद कहा कि उनकी बल्लेबाजी में और सुधार करने की जरूरत है। साथ ही, उन्होंने कहा कि जो गलतियां मैच में की, वह इसे दोहराना नहीं चाहेंगे। मैच में धुल ने कप्तानी पारी खेली, जबकि बाएं हाथ के स्पिनर विक्की ओस्तवाल ने पांच विकेट लिए, जिसके कारण भारत ने दक्षिण अफ्रीका को ग्रुप बी मैच में रविवार को 45 रन से हरा दिया।

चार बार की चैंपियन टीम ने प्रोटियाज को जीत के लिए 233 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसके बाद विरोधी टीम को 45.4 ओवर में 187 रन पर समेट दिया। अगर सिंगल लेते समय धुल रन आउट न होते, तो वह अपना शतक जरूर पूरा करते। इससे पहले, वार्मअप मैचों के दौरान ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के खिलाफ अर्धशतक लगाया था। इसके साथ ही दाएं हाथ के बल्लेबाज ने अब लगातार तीन अर्धशतक बना लिए हैं।

अंडर-19 क्रिकेट विश्वकप: ये हैं वो 16 नौजवान, जिनके पास है कमान

धुल ने कहा, 'हां, यह एक अच्छी शुरुआत है। हम यहां से आगे और अच्छी चीजों के साथ बढ़ेंगे और मैच दर मैच सुधार करने की कोशिश करेंगे।' 82 रन पर आउट का जिक्र करते हुए धुल ने कहा कि यह सुनिश्चित करेंगे कि यहां अगले गेम में वही गलतियां न करें। धुल ने कहा, 'हां, मैं अपने प्रदर्शन से खुश हूं, लेकिन मैं यह सुनिश्चित करना चाहता हूं कि इस खेल में मैंने जो गलतियां की हैं, उन्हें दोहराया न जाए और अगले गेम में बेहतर किया जाए।'

उन्होंने गेंदबाजों की तारीफ करते हुए कहा कि हां, गेंदबाजों (विक्की ओस्तवाल और राज बावा) ने संयोजन में गेंदबाजी की, जो आगे बढ़ने वाली टीम के लिए अच्छा है। बाएं हाथ के स्पिनर ओस्तवाल ने पांच विकेट लिए, जबकि दाएं हाथ के तेज गेंदबाज बावा ने चार विकेट लिए, जिसे भारत मामूली स्कोर का बचाव करने में सफल रहा।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर