ICC Test Rankings: रवींद्र जडेजा बने नंबर-1 ऑलराउंडर, विराट सहित अन्‍य भारतीयों का ये है हाल

Ravindra Jadeja, ICC Test Rankings: आईसीसी ने बुधवार को ताजा आईसीसी टेस्‍ट रैंकिंग जारी कर दी है। रवींद्र जडेजा ने लंबे समय बाद ऑलराउंडर्स लिस्‍ट में शीर्ष नंबर हासिल किया है।

ravindra jadeja
रवींद्र जडेजा 

मुख्य बातें

  • रवींद्र जडेजा आईसीसी टेस्‍ट रैंकिंग में नंबर-1 ऑलराउंडर बने
  • दक्षिण अफ्रीका के क्विंटन डी कॉक की टॉप-10 में वापसी हुई
  • भारतीय कप्‍तान विराट कोहली बल्‍लेबाजों की रैंकिंग में चौथे नंबर पर काबिज हैं

दुबई: दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर बल्‍लेबाज क्विंटन डी कॉक बुधवार को आईसीसी की टेस्‍ट बल्‍लेबाजी रैंकिंग में टॉप-10 में लौट आए हैं। आईसीसी विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप सीरीज के अंतर्गत खेली गई टेस्‍ट सीरीज में दक्षिण अफ्रीका ने वेस्‍टइंडीज का 2-0 से क्‍लीन स्‍वीप किया। इसके बाद आईसीसी ने बुधवार को ताजा टेस्‍ट रैंकिंग जारी की है। भारतीय कप्‍तान विराट कोहली बल्‍लेबाजों में चौथे स्‍थान पर बरकरार हैं जबकि शीर्ष पर ऑस्‍ट्रेलिया के स्‍टीव स्मिथ काबिज हैं।

इस बीच वेस्‍टइंडीज के ऑलराउंडर जेसन होल्‍डर को 28 रेटिंग प्‍वांइट्स का नुकसान हुआ और वह टेस्‍ट ऑलराउंडर्स की लिस्‍ट में रवींद्र जडेजा से पिछड़ गए हैं। अगस्‍त 2017 के बाद रवींद्र जडेजा की नंबर-1 ऑलराउंडर के रूप में वापसी हुई है। उनके 386 रेटिंग प्‍वाइंट्स हैं, जो होल्‍डर से दो ज्‍यादा हैं।

क्विंटन डी कॉक ने पहली पारी में 96 रन बनाए, जिससे उन्‍हें दो स्‍थान का फायदा हुआ और वह 10वें स्‍थान पर पहुंचे। कॉक 18 महीने में पहली बार टॉप-10 में लौटे। 28 साल के विकेटकीपर बल्‍लेबाज की सर्वश्रेष्‍ठ रैंकिंग 6 थी। वह आखिरी बार दिसंबर 2019 में टॉप-10 में नजर आए थे।

दक्षिण अफ्रीका के नए टेस्‍ट कप्‍तान डीन एल्‍गर को एक स्‍थान का फायदा हुआ और वो 19वें स्‍थान पर पहुंच गए हैं। रासी वान डर डुसेन ने 31 स्‍थानों की छलांग लगाई और अब वह 43वें स्‍थान पर पहुंच गए हैं। कगिसो रबाडा को एक स्‍थान का फायदा हुआ और वह छठे स्‍थान पर पहुंचे। हैट्रिक लेने वाले बाएं हाथ के स्पिनर केशव महाराज तीन स्‍थान के फायदे के साथ 28वें नंबर पर पहुंच गए हैं। लुंगी एनगिडी भी टेस्‍ट गेंदबाजी रैंकिंग में तीन स्‍थान के फायदे के साथ 41वें स्‍थान पर पहुंचे।

वेस्‍टइंडीज के जर्मेन ब्‍लैकवुड को 12 स्‍थान का फायदा हुआ और वो 44वें स्‍थान पर पहुंचे। तेज गेंदबाज केमार रोच भी टॉप-10 गेंदबाजी लिस्‍ट में करीब पहुंच गए हैं। वह 12वें स्‍थान पर हैं।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर