T20 World Cup 2021: डिफेंडिंग चैंपियन वेस्टइंडीज को लगा झटका, बाहर हुआ अहम खिलाड़ी

Fabian Allen ruled out due to ankle injury: वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम को टी20 वर्ल्ड कप 2021 के आगाज होने से पहले ही उनके दल का एक अहम खिलाड़ी चोट की वजह से टूर्नामेंट से बाहर हो गया है।

Fabian-Allen-ruled-out
फेबियन एलन( साभार West Indies Cricket team) 
मुख्य बातें
  • वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम को वर्ल्ड कप के आगाज से पहले झटका लगा है
  • बांए हाथ के स्पिनर फेबियन एलन चोट की वजह से टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं
  • उनकी जगह अकील हुसैन को मिली है 15 सदस्यीय मुख्य टीम में जगह

दुबई: डिफेंडिंग चैंपियन वेस्टइंडीज को टी20 वर्ल्ड कप 2021 के आगाज से पहले तगड़ा झटका लगा है। टीम के स्टार स्पिनर फेबियन एलन एड़ी की चोट के कारण वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं। इस बात की घोषणा की तकनीकी समिति ने बुधवार को की। 

फेबियन एलन की कैरेबियाई टीम में बांए हाथ के स्पिनर अकील हुसैन को टीम में शामिल किया गया है। हुसैन टीम के साथ बतौर रिजर्व खिलाड़ी जुड़े हुए थे। अब वो 15 सदस्यीय मुख्य टीम में शामिल हो गए हैं। 

26 वर्षीय फेबियन एलन बांए हाथ से स्पिन गेंदबाजी के साथ-साथ निचले क्रम पर कामचलाऊ बल्लेबाजी भी कर लेते हैं। उन्होंने साल 2018 में डेब्यू करने के बाद से अबतक 28 अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच खेले हैं। इसलिए उनका ऐन वक्त पर चोटिल होने टीम के लिए निश्चित तौर पर बड़ा झटका है।

गुडाकेश मोती को मिली रिजर्व खिलाड़ी के रूप में जगह 
रिजर्व खिलाड़ी के रूप में हुसैन की जगह युवा खिलाड़ी गुडाकेश मोती लेंगे। बांए हाथ से गेंदबाजी करने वाले मोती को वेस्टइंडीज के लिए खेलने का मौका नहीं मिला है। साल 2014 में यूएई में आयोजित अंडर-19 वर्ल्ड कप में वो वेस्टइंडीज की  टीम का हिस्सा थे। इसके अलावा डोमिनिर ड्रैक्स और ओडेन स्मिथ टीम के साथ बतौर नेट गेंदबाज जुड़ेंगे।

वेस्टइंडीज की टीम टी20 वर्ल्ड कप 2021 में अपने अभियान की शुरुआत शनिवार को सुपर-12 मुकाबलों के पहले दिन पिछले बार की उपविजेता इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले के साथ करेगी। 

टी20 वर्ल्ड कप के लिए वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम: 
कीरोन पोलार्ड (कप्तान), निकोलस पूरन (उप-कप्तान), ड्वेन ब्रावो, रोस्टन चेस, आंद्रे फ्लेचर, क्रिस गेल, शिमरोन हेटमायर, अकील हुसैन,एविन लुईस,ओबेद मैकॉय, रवि रामपॉल, आंद्रे रसेल, लिंडल सिमंस, ओशेन थॉमस, हेडन वॉल्श जूनियर। 
रिजर्व खिलाड़ी: डैरेन ब्रावो, शेल्डन कॉट्रेल, जेसन होल्डर, गुडाकेश मोती।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर