आईसीसी ने श्रीलंकाई क्रिकेटर दिलहारा लोकुहेटिगे पर लगाया 8 साल का प्रतिबंध

क्रिकेट
आईएएनएस
Updated Apr 19, 2021 | 22:27 IST

Dilhara Lokuhettige banned by ICC for 8 years: श्रीलंका के पूर्व ऑलराउंडर दिलहारा लोकुहेटिगे पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने 8 साल का प्रतिबंध लगा दिया है।

ICC
आईसीसी  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • आईसीसी ने उठाया बड़ा कदम, सुनाया फैसला
  • श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर दिलहारा लोकुहेटिगे पर लिया एक्शन
  • दिलहारा पर लगाया 8 साल का प्रतिबंध

नई दिल्लीः श्रीलंका के पूर्व ऑलराउंडर दिलहारा लोकुहेटिगे पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने 8 साल का प्रतिबंध लगा दिया है। श्रीलंका के 40 वर्षीय ऑलराउंडर दिलहारा को आईसीसी की भ्रष्टाचार रोधी ट्रिब्यूनल ने भ्रष्टाचार रोधी नियमों के उल्लंघन का दोषी पाया। दिलहारा को आईसीसी की संहिता 2.1.1, 2.1.4 और 2.4.4 के उल्लंघन का दोषी पाया गया।

दिलहारा का प्रतिबंध तीन अप्रैल 2019 से शुरू होगा जब उन्हें प्रारंभिक तौर पर निलंबित किया गया था। आईसीसी के जारी बयान के अनुसार, दिलहारा पर आईसीसी ने अमीरात क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) की तरफ से टी10 लीग में ईसीबी की भ्रष्टाचार रोधी कोड के उल्लंघन पर भी आरोपी बनाया है।

आईसीसी इंटीग्रिटी यूनिट के महासचिव एलेक्स मार्शल ने कहा, "श्रीलंका का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में प्रतिनिधित्व कर चुके दिलहारा भ्रष्टाचार की कई गतिविधियों में शामिल थे। उनपर प्रतिबंध लगाना यह दर्शाता है कि उनकी गलती काफी गंभीर है।"

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर