विराट कोहली की कहानी जानकर महिला क्रिकेटर में भर गया जोश, मां के निधन से टूट चुकी थी

Virat Kohli: भारतीय क्रिकेटर प्रिया पूनिया की मां का हाल ही में कोविड-19 के कारण निधन हो गया। प्रिया के पिता ने बताया कि विराट कोहली का किस्‍सा जानकर उनकी बेटी भारतीय टीम का प्रतिनिधित्‍व करने को तैयार हुईं।

priya punia and virat kohli
प्रिया पूनिया और विराट कोहली 

मुख्य बातें

  • प्रिया पूनिया की मां का कुछ दिनों पहले कोविड-19 के कारण निधन हुआ
  • प्रिया के पिता ने बताया कि विराट की कहानी से बेटी को प्रेरणा दी
  • प्रिया पूनिया भारतीय महिला टीम के साथ इंग्‍लैंड दौरे पर जाएंगी

नई दिल्‍ली: भारत में कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने पैर पसार रखे हैं। इस जानलेवा वायरस में कई लोगों की मौत हुई है। भारत में कोविड-19 मामले उभरने के कारण जरूरी संसाधनों जैसे ऑक्‍सीजन सिलेंडर, दवाईयां और बिस्‍तर की कमी हुई। कोविड-19 के कारण पिछले कुछ समय में कई भारतीय क्रिकेटरों ने अपने परिवार वालों को खोया है। भारतीय महिला क्रिकेट टीम की युवा क्रिकेटर प्रिया पूनिया ने कोविड-19 के कारण हाल ही में अपनी मां (सरोज पूनिया) को खो दिया।

प्रिया पूनिया अपनी मां के जाने से दुखी थी, लेकिन उन्‍होंने पेशेवर प्रतिबद्धताओं को पीठ नहीं दिखाई और मुंबई में भारतीय महिला क्रिकेट टीम से जुड़ी। प्रिया पूनिया इंग्‍लैंड दौरे पर जाने वाली टीम का हिस्‍सा हैं। प्रिया के पिता सुरेंद्र ने टाइम्‍स ऑफ इंडिया से बातचीत करते हुए बताया कि कैसे उनकी पत्‍नी की तबीयत बिगड़ी। प्रिया के पिता ने कहा, 'वो (सरोज) ठीक थी। मगर ऑक्‍सीजन सप्‍लाई में दिक्‍कत हुई। उनका ऑक्‍सीजन लेवल गिरा और वेंटीलेटर सपोर्ट पर ले जाना पड़ा। मगर हम उसे बचा नहीं पाए।'

सुरेंद्र ने बताया कि उनके परिवार के लिए यह बहुत कड़ा समय है, लेकिन उन्‍होंने अपनी बेटी को विराट कोहली की कहानी सुनाकर उसे प्रोत्‍साहित किया। याद दिला दें कि विराट कोहली जब 18 साल के थे, तब उनके पिता का निधन हो गया था। कोहली ने फिर भी दिल्‍ली के लिए मुकाबला खेला और महत्‍वपूर्ण पारी खेली थी।

सुरेंद्र पूनिया ने कहा, 'मैंने प्रिया को प्रेरित किया। मैंने उससे कहा कि विराट कोहली अपने पिता के निधन के बाद रणजी ट्रॉफी का मैच खेलने गए थे। यह हमारे लिए बहुत मुश्किल समय है, लेकिन हमें मानसिक रूप से मजबूत रहने की जरूरत है। जिंदगी में ऐसे कई मौके आएंगे जब आपको चुनौतियों से लड़कर आगे बढ़ना होगा। प्रिया को यह समझ आया और उसने मुझे कहा कि पापा, मैं भारत का प्रतिनिधित्‍व करने के लिए तैयार हूं।'

मां हमेशा मेरे साथ हैं: प्रिया पूनिया

भारतीय क्रिकेटर प्रिया पूनिया ने अपनी मां के लिए सोशल मीडिया एक भावुक पोस्‍ट लिखा था। उन्‍होंने लिखा, 'आज मुझे एहसास हुआ कि क्‍यों आप हमेशा मुझे मजबूत बनने के लिए क्‍यों बोलते थे। आपको पता था कि एक दिन मुझे इस ताकत की जरूरत पड़ेगी ताकि आपकी कमी का दर्द सहन कर सकूं। मैं आपको बहुत याद करती हूं मां। दूरी मायने नहीं रखती, मुझे पता है कि आप हमेशा मेरे साथ हैं। मेरी मार्गदर्शक स्‍टार, मेरी मां। हमेशा आपको प्‍यार। जिंदगी में कुछ सच स्‍वीकारना मुश्किल होते हैं। आपकी यादें कभी नहीं भुलाई जाएंगी।'

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Priya Punia (@priyapunia16)

बता दें कि भारत की पुरुष और महिला क्रिकेट टीम 19 मई को मुंबई पहुंची, जहां अब वो दो सप्‍ताह के पृथकवास में रहेंगे। इसके बाद 2 जून को टीमें यूके रवाना होंगी। भारतीय पुरुष टीम विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलेगी और फिर इंग्‍लैंड के खिलाफ पांच टेस्‍ट मैचों की सीरीज खेलेगी। वहीं भारतीय महिला क्रिकेट टीम पूर्ण (टेस्‍ट, वनडे और टी20 आई) सीरीज खेलेगी।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर