सुनील गावस्कर ने वेंकटेश अय्यर को लेकर चयनकर्ताओं को दी अहम सलाह

Sunil Gavaskar on Venkatesh Iyer's selection in Team India: आईपीएल 2021 में केकेआर की ओर से खेलते हुए धमाल मचाने वाले वेंकटेश अय्यर को टीम इंडिया में चुने जाने पर सुनील गावस्कर ने प्रतिक्रिया दी है।

Sunil-Gavaskar
सुनील गावस्कर   |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • सुनील गावस्कर ने वेंकटेश अय्यर के टीम इंडिया में चयन के बारे में दी है प्रतिक्रिया
  • गावस्कर ने की है युवा ऑलराउंडर को ज्यादा मौके दी जाने की वकालत
  • गावस्कर ने बताया है कि वेंकटेश को किस पोजीशन पर बल्लेबाजी के लिए किया जाना चाहिए तैयार

नई दिल्ली: टी20 वर्ल्ड कप 2021 में भारतीय क्रिकेट टीम के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद टीम इंडिया को 17 नवंबर से न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैच की टी20 सीरीज खेलनी है। इस सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। जिसके लिए टीम इंडिया की कमान रोहित शर्मा के हाथों में सौंप दी गई है और कई युवा खिलाड़ियों को टीम में मौका दिया गया है। 

भारतीय टीम में मध्य प्रदेश के 26 वर्षीय बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर को भी जगह मिली है। वेंकटेश अय्यर ने आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में यूएई में केकेआर के लिए खेलते हुए शानदार प्रदर्शन किया और सुर्खियां बटोरीं। वेंकटेश अय्यर की धमाकेदार बल्लेबाजी और सटीक गेंदबाजी को देखकर हर कोई प्रभावित हुआ था। सुनील गावस्कर तो उनके मुरीद हो गए थे और कहा था कि वेंकटेश को राष्ट्रीय टीम में मौका मिलना चाहिए, उनके अंदर बतौर ऑलराउंडर भारतीय टीम की लंबे समय तक सेवा करने की काबीलियत है। 

आशा करता हूं वेंकटेश को मिलेंगे ज्यादा मौके
ऐसे में जल्दी ही वेंकटेश को भारतीय टीम में शामिल होने का मौका मिल गया है। न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैच की घरेलू टी20 सीरीज में वेंकटेश टीम इंडिया की जर्सी पहनकर खेलने का मौका मिल गया। इसके बाद सुनील गावस्कर टीम इंडिया के चयनकर्ताओं को सलाह देने से नहीं चूके। गावस्कर ने कहा, मैं आशा करता हूं कि वेंकटेश अय्यर को विजय शंकर और शिवम दुबे की तुलना में ज्यादा मौके मिलेंगे।'

छठे या सातवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए किया जाना चाहिए तैयार
भारतीय टीम में पहसे से ही रोहित शर्मा, केएल राहुल, ईशान किशन जैसे सलामी बल्लेबाजों की मौजूदगी की वजह से गावस्कर ने ये भी बताया है कि वेंकटेश अय्यर को किस पोजीशन पर खेलना चाहिए। उन्होंने कहा, अय्यर को छठे या सातवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए तैयार किया जा सकता है। हम उनकी गेंदबाजी की भी चर्चा कर रहे हैं अगर वो चार ओवर करने में सफल होते हैं तो आपके पास एक और बढ़िया विकल्प मौजूद होगा। हम पिछले 3-4 साल में एक खिलाड़ी के ऊपर टिककर रह गए। 

केवल हार्दिक पर ही था बतौर ऑलराउंडर ध्यान केंद्रित
साल 2016 से लेकर टी20 वर्ल्ड कप तक टीम इंडिया ने हार्दिक पांड्या को 54 मैच खेलने का मौका दिया। वहीं इसी दौरान विजय शंकर 9 औक शिवन दुबे 13 मैच खेल पाए। आईपीएल 2021 में हार्दिक पांड्या गेंदबाजी नहीं कर सके थे बावजूद इसके उन्हें टी20 वर्ल्ड कप के लिए बतौर ऑलराउंड टीम में चुना गया था। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर