Duleep Trophy Final: हेत पटेल चमके, नहीं चला रहाणे और अय्यर का बल्ला

क्रिकेट
भाषा
Updated Sep 21, 2022 | 20:11 IST

West vs South, Duleep Trophy: पश्चिम और दक्षिण के बीच खेले जा रहे दुलीप ट्रॉफी फाइनल के पहले दिन पश्चिम की टीम की तरफ से हेत पटेल औऱ जयदेव उनादकट चमके।

Duleep Trophy Final
दुलीप ट्रॉफी फाइनल (BCCI)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • दुलीप ट्रॉफी फाइनल - पश्चिम बनाम दक्षिण - पहला दिन
  • रहाणे और अय्यर की बल्लेबाजी रही फ्लॉप
  • हेत पटेल और जयदेव उनादकट चमके

हेत पटेल (नाबाद 96) और जयदेव उनादकट (नाबाद 39) की नौवें विकेट के लिए 83 रन की अटूट साझेदारी के दम पर पश्चिम क्षेत्र ने दलीप ट्रॉफी के फाइनल के पहले दिन खराब शुरुआत से उबरते हुए दक्षिण क्षेत्र के खिलाफ आठ विकेट पर 250 रन बनाये। पटेल 178 गेंद की अब तक की पारी में छह चौके और एक छक्का लगा चुके हैं।

उत्तर क्षेत्र का नेतृत्व कर रहे भारतीय टीम के पूर्व कप्तान अजिंक्य रहाणे (आठ) और कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान श्रेयस अय्यर (37) जैसे बल्लेबाज बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे। इन दोनों के अलावा सरफराज खान (34), यशस्वी जायसवाल (एक) और भारत ‘ए’ के मौजूदा कप्तान प्रियांक पंचाल (सात) बल्ले से योगदान देने में नाकाम रहे।

दक्षिण क्षेत्र के लिए तेज गेंदबाज बासिल थंपी (42 रन पर दो), सीवी स्टीफन (39 रन पर दो) ने शुरुआती आधे घंटे के खेल में ही पश्चिम क्षेत्र के शीर्ष क्रम को झकझोर दिया। दक्षिण क्षेत्र के कप्तान हनुमा विहारी ने टॉस जीत कर गेंदबाजों के लिए मददगार परिस्थितियों में पश्चिम क्षेत्र को बल्लेबाजी का न्योता दिया।
आंध्र के बायें हाथ के तेज गेंदबाज स्टीफन ने पारी के दूसरे ओवर में ही विकेटकीपर रिकी भुई के हाथों जायसवाल को कैच कराकर टीम को शानदार शुरुआत दिलायी।

रहाणे ने चौका लगाकर खाता खोला लेकिन ऑफ स्टंप के बाहर जाती गेंद को छेड़ने की पुरानी आदत ने उन्हें पवेलियन की राह दिखायी। थंपी की गेंद पर रवि तेजा ने स्लीप में उनका कैच लपका। पंचाल को स्टीफन ने पगबाधा किया। छठे ओवर में 16 रन पर तीन विकेट गिरने के बाद अय्यर और सरफराज ने मैच में पश्चिम क्षेत्र की वापसी कराने की कोशिश की लेकिन उनकी 48 रन की साझेदारी को शानदार लय में चल रहे बायें हाथ के स्पिनर आर साई किशोर (80 रन पर तीन विकेट) ने तोड़ा। उन्होंने अय्यर के बाद सरफराज और शम्स मुलानी (शून्य) के विकेट चटकाये।

पटेल ने इसके बाद अतीत सेठ (25) के साथ सातवें विकेट के लिए 63 रन की साझेदारी की। थंपी ने सेठ को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। कृष्णप्पा गौतम (73 रन पर एक विकेट) ने तनुष कोटियान का विकेट चटकार दक्षिण क्षेत्र को आठवीं सफलता दिलायी।

इसके बाद पटेल और उनादकट ने 21 ओवर तक संभल कर बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण क्षेत्र के गेंदबाजों को विकेट से दूर रखा। उनादकट ने 64 गेंद की अबतक की पारी में तीन चौके लगाये।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर