न्‍यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 के लिए जयपुर पहुंचे हेड कोच राहुल द्रविड़ और भारतीय खिलाड़ी

India vs New Zealand, 1st T20I: भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की सीरीज का पहला टी20 इंटरनेशनल मैच जयपुर में खेला जाएगा। राहुल द्रविड़ पहली बार भारतीय टीम के हेड कोच के रूप में नजर आएंगे।

rohit sharma and rahul dravid
रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़  |  तस्वीर साभार: Instagram
मुख्य बातें
  • न्‍यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 इंटरनेशनल मैच के लिए जयपुर पहुंची भारतीय टीम
  • राहुल द्रविड़ की भारतीय टीम के हेड कोच के रूप में यह पहली सीरीज होगी
  • भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच पहला टी20 इंटरनेशनल मैच 17 नवंबर को खेला जाएगा

जयपुर: भारतीय क्रिकेट में नए युग की शुरूआत होने जा रही है। विराट कोहली ने टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 के बाद इस प्रारूप से कप्‍तानी छोड़ी और रोहित शर्मा ने कमान संभाल ली है। टीम इंडिया के हेड कोच के रूप में राहुल द्रविड़ ने रवि शास्‍त्री की जगह ली है। अब राहुल-रोहित की जोड़ी से भारतीय क्रिकेट को कमाल की उम्‍मीद है। द्रविड़ की पूर्णकालिक हेड कोच के रूप में न्‍यूजीलैंड के खिलाफ पहली सीरीज होगी, जिसकी शुरूआत 17 नवंबर से होगी।

भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज और दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज खेली जाएगी। मेजबान टीम घरेलू सीरीज में बेहतर प्रदर्शन करना चाहेगी। टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 के सुपर 12 राउंड में भारतीय टीम का सफर समाप्‍त हुआ। 2007 वर्ल्‍ड टी20 की चैंपियन भारत को मौजूदा टी20 वर्ल्‍ड कप के अपने शुरूआती दो मुकाबलों में चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्‍तान और न्‍यूजीलैंड से शिकस्‍त मिली थी।

भारतीय टीम जयपुर पहुंची

भारतीय टीम घर में न्‍यूजीलैंड से टी20 वर्ल्‍ड कप की हार का बदला लेना चाहेगी। भारतीय टीम न्‍यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 इंटरनेशनल मैच के लिए जयपुर पहुंच गई है, जो सवाई मानसिंह स्‍टेडियम में खेला जाएगा। रोहित शर्मा, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्‍मद‍ सिराज और राहुल द्रविड़ के जयपुर एयरपोर्ट पहुंचने पर फोटो क्लिक किए गए।

बता दें कि भारतीय टीम में कई युवाओं को शामिल किया गया है, जो अपनी पहचान बनाने को बेकरार हैं। ध्‍यान देने वाली बात है कि अगला टी20 वर्ल्‍ड कप एक साल में होना है। इसलिए भारतीय टीम के पास आराम करने का ज्‍यादा समय नहीं है क्‍योंकि उसे ऑस्‍ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए अपना सर्वश्रेष्‍ठ टीम संयोजन तैयार करना है।

हर्षल पटेल, वेंकटेश अय्यर और आवेश खान को आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने के बाद पहली बार भारतीय टीम में जगह मिली है। रुतुराज गायकवाड़ और मोहम्‍मद सिराज को भी शानदार प्रदर्शन के लिए भारतीय टीम में जगह मिली है। हार्दिक पांड्या और शिखर धवन को भारतीय टीम से बाहर का रास्‍ता दिखाया गया है। शार्दुल ठाकुर को भी टी20 स्‍क्‍वाड में जगह नहीं मिली जबकि विराट कोहली ने आराम करने का फैसला लिया है। 

ध्‍यान हो कि न्‍यूजीलैंड की टीम टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 के फाइनल में पहुंची है और उसे हराना भारतीय टीम के लिए आसान नहीं होगा। ऐसे में भारतीय टीम अपनी तैयारियों में कोई कमी नहीं छोड़ना चाहेगी। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर