IND vs NZ: हर्षल पटेल टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में हिटविकेट आउट होने वाले बने दूसरे भारतीय बल्‍लेबाज

Harshal Patel dismissed hit wicket: भारतीय खिलाड़ी हर्षल पटेल न्‍यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में हिटविकेट आउट हुए। लोकी फर्ग्‍यूसन की गेंद पर कट शॉट खेलने के प्रयास में हर्षल हिटविकेट आउट हुए।

harshal patel dismissed hitwicket
हर्षल पटेल हिटविकेट आउट हुए  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • हर्षल पटेल तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में हिटविकेट आउट हुए
  • हर्षल पटेल टी20 इंटरनेशनल मैच में हिटविकेट आउट होने वाले दूसरे भारतीय बल्‍लेबाज बने
  • इससे पहले केएल राहुल टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में हिटविकेट आउट हुए थे

कोलकाता: हर्षल पटेल रविवार को न्‍यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे व अंतिम टी20 इंटरनेशनल मैच में हिटविकेट आउट हुए। हर्षल पटेल टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में हिटविकेट आउट होने वाले दूसरे भारतीय बल्‍लेबाज बने। इससे पहले केएल राहुल टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में हिटविकेट आउट होने वाले एकमात्र भारतीय बल्‍लेबाज थे। हर्षल पटेल कोलकाता के ईडन गार्डन्‍स में खेले गए तीसरे व अंतिम टी20 इंटरनेशनल मैच में लोकी फर्ग्‍यूसन की गेंद पर कट शॉट खेलने गए और हिटविकेट आउट हो गए। उन्‍होंने 11 गेंदों में दो चौके और एक छक्‍के की मदद से 18 रन बनाए।

यह घटना भारतीय पारी के 19वें ओवर की तीसरी गेंद की है। लोकी फर्ग्‍यूसन ने ऑफ स्‍टंप के काफी बाहर धीमी गति की गेंद डाली, जिस पर हर्षल पटेल ने कट शॉट खेलने का प्रयास किया। गेंद और बल्‍ले के बीच कोई संपर्क नहीं बना। दरअसल, हर्षल पटेल क्रीज के काफी अंदर खड़े थे और इसका खामियाजा उन्‍हें भुगतना पड़ा। पटेल का पैर स्‍टंप पर जा लगा और वह आउट होने वाले सातवें बल्‍लेबाज रहे।

ध्‍यान दिला दें कि केएल राहुल 2018 में श्रीलंका के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल मैच में हिटविकेट आउट हुए थे। तब जीवन मेंडिस की गेंद पर राहुल भी कट शॉट खेलने गए थे, लेकिन उनका पैर स्‍टंप्‍स पर जा लगा था। ऐसे में राहुल के नाम टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में हिटविकेट आउट होने का शर्मनाक रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया था। राहुल टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में हिटविकेट आउट होने वाले पहले भारतीय बल्‍लेबाज बने थे।

भारत ने कीवी का किया सूपड़ा साफ

बहरहाल, भारतीय टीम ने न्‍यूजीलैंड का तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज में 3-0 से सूपड़ा साफ किया। कोलकाता के ईडन गार्डन्‍स में भारत ने पहले बल्‍लेबाजी की और कप्‍तान रोहित शर्मा (56) की उम्‍दा पारी की बदौलत निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 184 रन बनाए। जवाब में न्‍यूजीलैंड की टीम 17.2 ओवर में 111 रन पर ढेर हो गई। इस तरह टीम इंडिया ने यह मुकाबला 73 रन के विशाल अंतर से जीता। याद दिला दें कि भारत ने पहला टी20 5 विकेट जबकि दूसरा टी20 7 विकेट के अंतर से जीता था। अब दोनों देशों के बीच गुरुवार से दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज का आगाज होगा।

हर्षल पटेल ने अब तक दो टी20 इंटरनेशनल मैचों में चार विकेट लिए और 18 रन बनाए हैं। हर्षल पटेल को रांची में टी20 इंटरनेशनल डेब्‍यू का मौका मिला था और फिर उन्‍होंने दोनों मुकाबलों में दो-दो विकेट लिए। इससे पहले हर्षल पटेल आईपीएल 2021 में पर्पल कप जीत चुके हैं। तब उन्‍होंने 32 विकेट चटकाए थे।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर