इस चीज को लेकर बीसीसीआई पर लग रहे थे पक्षपात के आरोप, हरमनप्रीत कौर ने दी सफाई

Harmanpreet Kaur, BCCI: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) पर आरोप लगे कि उसने पक्षपात करते हुए भारतीय पुरुष टीम के लिए तो चार्टर फ्लाइट का इंतजाम किया लेकिन महिला टीम के लिए नहीं। अब हरमनप्रीत ने सफाई दी।

Harmanpreet Kaur
Harmanpreet Kaur  |  तस्वीर साभार: PTI

मुख्य बातें

  • बीसीसीआई पर लग रहे थे पक्षपात के आरोप
  • भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के लिए चार्टर फ्लाइट, और महिला टीम को ये सुविधा ना देने के आरोप
  • हरमप्रीत कौर ने ट्वीट करके बीसीसीआई का बचाव किया, दी सफाई

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) पर हाल में कुछ गंभीर आरोप लगे थे जिसमें पुरुष और महिला क्रिकेट टीमों के बीच पक्षपात करने जैसी बातें कही गई थीं। कुछ असत्यापित रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि इंग्लैंड दौरे पर रवाना होने से पहले मुंबई जाने के लिए बीसीसीआई सिर्फ पुरुष क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों लिए चार्टर फ्लाइट्स का इंतजाम कर रहा है, लेकिन महिला क्रिकेट टीम के लिए ऐसा नहीं किया जा रहा है। अब भारतीय महिला टी20 टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने बोर्ड का बचाव करते हुए इस मुद्दे पर सफाई दे दी है।

गौरतलब है कि भारत की पुरुष और महिला क्रिकेट टीमें, दोनों ही इंग्लैंड दौरे के लिए रवाना होने वाली हैं। दौरे पर जाने से पहले सभी खिलाड़ियों को मुंबई में एकत्रित होना है जहां वे इंग्लैंड जाने से पहले दो हफ्ते के लिए पृथकवास (quarantine) रहेंगे। खबरें आईं कि भारत के पुरुष क्रिकेटर्स को इस महामारी के दौर में अलग-अलग जगह से मुंबई तक पहुंचाने के लिए चार्टर फ्लाइट्स की व्यवस्था की जा रही है। जबकि भारतीय महिला खिलाड़ियों को खुद से आने के लिए कहा जाएगा।

हालांकि हरमनप्रीत कौर ने ट्वीट करके स्थिति को साफ-साफ बयां कर दिया और खुलासा किया कि बीसीसीआई महिला खिलाड़ियों के लिए भी चार्टर फ्लाइट का इंतजाम कर रहा है। हरमनप्रीत ने लिखा, "इंग्लैंड रवाना होने से पहले मुंबई पहुंचने के लिए बीसीसीआई ने पुरुष व महिला, दोनों ही खिलाड़ियों के लिए चार्टर फ्लाइट्स की व्यवस्था की है। दूरी और अपनी सहूलियत को देखते हुए खिलाड़ियों ने अपने हिसाब से भी फैसला लिया है।"

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की सबसे सीनियर खिलाड़ी व वनडे और टेस्ट टीम की कप्तान मिताली राज ने भी ट्वीट करके बीसीसीआई की तारीफ की है कि, "ऐसे दौर में खिलाड़ियों के स्वास्थ्य व सुरक्षा को देखते हुए बोर्ड ने शानदार प्रयास किए हैं। मुंबई और यूके के लिए चार्टर फ्लाइट और घर पर रोजाना आरटी-पीसीआर टेस्ट।"

बीसीसीआई ने खिलाड़ियों से कहा है कि मुंबई आने से पहले खिलाड़ी अपने-अपने घर में कम से कम तीन आरटी-पीसीआर टेस्ट करके आएं। इंग्लैंड में भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम को 18 मई से न्यूजीलैंड के खिलाफ साउथैम्पटन में आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेलना है। उसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेली जाएगी।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर