इंग्‍लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले पाकिस्‍तान को लगा करारा झटका, प्रमुख खिलाड़ी हुआ बाहर

Haris Sohail out of Odi series: पाकिस्‍तान का प्रमुख बल्‍लेबाज हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण इंग्‍लैंड दौरे से बाहर हो गया है। वो अब लाहौर में नेशनल हाई परफॉर्मेंस सेंटर में चार सप्‍ताह के रिहैब से गुजरेगा।

harris sohail
हैरिस सोहेल 

मुख्य बातें

  • पाकिस्‍तान का प्रमुख बल्‍लेबाज इंग्‍लैंड दौरे से हुआ बाहर
  • पाकिस्‍तान के बल्‍लेबाज को हैमस्ट्रिंग में चोट लगी है
  • इस खिलाड़ी का चयन केवल वनडे सीरीज के लिए ही हुआ था

लंदन: इंग्‍लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले पाकिस्‍तान टीम को करारा झटका लगा है। मिडिल ऑर्डर के प्रमुख बल्‍लेबाज हैरिस सोहेल हैमस्ट्रिंग में चोट के कारण इंग्‍लैंड दौरे से बाहर हो गए हैं। जानकारी मिली है कि सोहेल को ग्रेड 3 टियर चोट है, जो उन्‍हें पिछले सप्‍ताह डर्बी में ट्रेनिंग सेशन के दौरान लगी थी। 

पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के मेडिकल पैनल से बाएं हाथ के बल्‍लेबाज को सलाह दी है कि वह चार सप्‍ताह रिहैब प्रोग्राम करें। हैरिस सोहेल का चयन केवल वनडे सीरीज के लिए हुआ था। वह अब पाकिस्‍तान लौटकर लाहौर में नेशनल हाई परफॉर्मेंस सेंटर में रिहैब प्रोग्राम से गुजरेंगे।

हैरिस ने एक बयान में कहा, 'मेरा ध्‍यान वनडे सीरीज पर लगा था, जहां मेरा लक्ष्‍य टीम की जीत में योगदान देने और अपनी जगह पक्‍की करने पर लगा था। मैं निराश हूं कि मेरा दौरा खत्‍म हो गया। मगर मैं लाहौर लौटकर रिहैब प्रोग्राम करूंगा ताकि 2021-22 सीजन के लिए पूरी तरह फिट हो जाऊं।' पाकिस्‍तान और इंग्‍लैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच गुरुवार को कार्डिफ में खेला जाएगा।

इसके बाद इंग्‍लैंड और पाकिस्‍तान के बीच तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेली जाएगी। फिर पाकिस्‍तान की टीम 21 जुलाई को वेस्‍टइंडीज रवाना होगी, जहां वो पांच टी20 और दो टेस्‍ट खेलेगी। इस बीच इंग्‍लैंड ने पाकिस्‍तान के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए नई टीम चुनी है क्‍योंकि प्रमुख टीम के सात सदस्‍य कोविड-19 टेस्‍ट में पॉजिटिव पाए गए। इंग्‍लैंड की प्रमुख टीम को एकांतवास होना पड़ा है। बेन स्‍टोक्‍स की कप्‍तान के रूप में टीम में वापसी हुई है और क्रिस सिल्‍वरवुड हेड कोच होंगे।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर