हार्दिक पांड्या और भुवनेश्‍वर कुमार दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर, अर्शदीप को ऑस्‍ट्रेलिया सीरीज में आराम

India's squad for Australia and South Africa T20I series: बीसीसीआई ने सोमवार को ऑस्‍ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी है। हार्दिक पांड्या, भुवनेश्‍वर कुमार और अर्शदीप सिंह अपनी फिटनेस पर काम करने के लिए दो सीरीज के बीच एनसीए में रिपोर्ट करेंगे।

India Cricket team
भारतीय क्रिकेट टीम 
मुख्य बातें
  • भारतीय टीम ऑस्‍ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन-तीन टी20 इंटरनेशनल मैच खेलेंगे
  • हार्दिक पांड्या, अर्शदीप सिंह और भुवनेश्‍वर कुमार सीरीज के दौरान एनसीए में रिपोर्ट करेंगे
  • मोहम्‍मद शमी की टी20 टीम में वापसी हुई है

नई दिल्‍ली: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने सोमवार को टी20 वर्ल्‍ड कप 2022, ऑस्‍ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी है। इन दो सीरीज में तेज गेंदबाज मोहम्‍मद शमी की टी20 टीम में वापसी हो रही है, जिन्‍होंने 2021 टी20 वर्ल्‍ड कप के बाद से कोई टी20 इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है। शमी और दीपक चाहर को टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए स्‍टैंड बाय बनाया गया है जबकि ऑस्‍ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के लिए इन दोनों को टीम में जगह मिली है।

हार्दिक पांड्या और भुवनेश्‍वर कुमार दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज में बाहर रहेंगे जबकि अर्शदीप सिंह उस टीम का हिस्‍सा नहीं होंगे, जो ऑस्‍ट्रेलिया का सामना करेगी। बीसीसीआई ने पुष्टि कर दी है कि हार्दिक पांड्या, भुवनेश्‍वर कुमार और अर्शदीप सिंह कुछ कंडीशनिंग संबंधित काम के लिए सीरीज के बीच एनसीए में रिपोर्ट करेंगे।

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच 20, 23 और 25 सितंबर को मोहाली, नागपुर और हैदराबाद में मुकाबले होंगे। इसके बाद दक्षिण अफ्रीका भारत दौरे पर आएगी। फिर 28 सितंबर, 2 अक्‍टूबर और 4 अक्‍टूबर को भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेली जाएगी। यह मुकाबला तिरुवंनतपुरम, गुवाहाटी और इंदौर में होंगे। प्रोटियाज टीम इसके बाद तीन वनडे मैच खेलेगी, जिसके लिए टीम की घोषणा जल्‍द ही होगी।

ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ 16 सदस्‍यीय भारतीय टीम की घोषणा - रोहित शर्मा (कप्‍तान), केएल राहुल (उप-कप्‍तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्‍वर कुमार, मोहम्‍मद शमी, हर्षल पटेल, दीपक चाहर और जसप्रीत बुमराह। 

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 15 सदस्‍यीय भारतीय टीम की घोषणा - रोहित शर्मा (कप्‍तान), केएल राहुल (उप-कप्‍तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्‍वर कुमार, मोहम्‍मद शमी, हर्षल पटेल, दीपक चाहर और जसप्रीत बुमराह।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर