हरभजन सिंह और इरफान पठान को मिली नई जिम्मेदारी, अब इन टीमों के होंगे कप्तान

Legends League Cricket 2022: भारत के दो पूर्व दिग्गज गेंदबाजों को एक नई जिम्मेदारी मिली है। हरभजन सिंह और इरफान पठान को लीजेंड्स लीग क्रिकेट में कप्तानी सौंपी गई है।

Harbhajan Singh and Irfan Pathan
हरभजन सिंह और इरफान पठान  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • लीजेंड्स लीग क्रिकेट
  • हरभजन सिंह और इरफान पठान को कप्तानी
  • दोनों को लीजेंड्स लीग क्रिकेट में एक-एक टीम की कप्तानी

टीम इंडिया के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह और पूर्व तेज गेंदबाज इरफान पठान आगामी लीजेंड्स लीग क्रिकेट में मणिपाल टाइगर्स और भीलवाड़ा किंग की कप्तानी करते नजर आएंगे। लीग की शुरुआत 16 सितंबर को कोलकाता के ईडन गार्डन में होगी।

ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने भारत की तरफ से 103 टेस्ट मैचों में 417 विकेट लिए हैं। इसके अलावा उन्होंने 236 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय और 28 टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच भी खेले हैं।

हरभजन ने कहा, ‘‘कई वर्षों तक दुनिया भर के शीर्ष क्रिकेटरों के साथ खेलने से मैंने खेल की बारीकियों को समझा जिससे मुझे बेहतर क्रिकेटर बनने में मदद मिली। एक क्रिकेटर के तौर पर मुझे टीम की कप्तानी का मौका नहीं मिला लेकिन मैं यहां कप्तानी करने को लेकर बेहद उत्साहित हूं।’’

Road Safety World Series-2: सचिन तेंदुलकर होंगे इंडियन लीजेंड्स टीम के कप्तान, ऐसा है पूरा कार्यक्रम

गेंदबाजी ऑलराउंडर इरफान 2007 में पहले टी20 विश्वकप के फाइनल में मैन ऑफ द मैच रहे थे। पठान ने कहा,‘‘यह शानदार अवसर है और मुझे पूरा विश्वास है कि एक टीम के तौर पर हम अच्छा प्रदर्शन करेंगे।’’

आगामी टूर्नामेंट में चार टीमें भाग लेंगी और इसमें कुल 16 मैच खेले जाएंगे। भारत पहली बार इसकी मेजबानी करेगा और इसके मैच छह शहरों में खेले जाएंगे।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर