कौन है हनुमा विहारी का फेवरेट क्रिकेटर, बेस्‍ट कप्‍तान और सर्वश्रेष्‍ठ वनडे ओपनर?

Hanuma Vihari makes his choices: भारतीय टेस्‍ट टीम के मिडिल ऑर्डर बल्‍लेबाज हनुमा विहारी ने ट्विटर पर अपने फैंस के कुछ सवालों के जवाब दिए। विहारी ने इस दौरान अपने पसंदीदा क्रिकेटर का नाम बताया।

hanuma vihari
हनुमा विहारी 

मुख्य बातें

  • हनुमा विहारी ने ट्विटर पर अपने फैंस के सवालों के जवाब दिए
  • विहारी ने अपना पसंदीदा क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर बताया
  • विहारी ने बताया कि वनडे में उन्‍हें बेस्‍ट ओपनर रोहित शर्मा लगते हैं

हैदराबाद: भारतीय टेस्‍ट टीम के मिडिल ऑर्डर बल्‍लेबाज हनुमा विहारी ने महान बल्‍लेबाज सचिन तेंदुलकर को अपना ऑल टाइम फेवरेट क्रिकेटर बताया। विहारी ने ट्विटर पर अपने फैंस के साथ एक सवाल-जवाब का सेशन किया, जिसमें उन्‍होंने पसंदीदा कप्‍तान और बेस्‍ट वनडे ओपनर के नामों का भी खुलासा किया। एक सवाल के जवाब में युवा बल्‍लेबाज ने कहा कि उनके सर्वकालिक सर्वश्रेष्‍ठ क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर हैं।

यह पूछने पर कि आपके मुताबिक सर्वश्रेष्‍ठ कप्‍तान कौन है तो विहारी ने यहां एक नहीं बल्कि दो लोगों के नाम लिए। आंध्र प्रदेश के बल्‍लेबाज ने एमएस धोनी और विराट कोहली को सर्वश्रेष्‍ठ कप्‍तान करार दिया। 

इसके अलावा एक यूजर ने पूछा कि रोहित शर्मा और डेविड वॉर्नर में से आपके मुताबिक कौन सर्वश्रेष्‍ठ ओपनर है। इस पर विहारी ने भारतीय टीम के 'हिटमैन' को चुना।

विराट हैं आदर्श

बता दें कि विहारी ने छोटे से करियर में अब तक 9 टेस्‍ट खेले, जिसमें 36.80 की औसत से 552 रन बनाए। इसमें वेस्‍टइंडीज के खिलाफ एक शतक और चार अर्धशतक शामिल है। विहारी ने इससे पहले अच्‍छी पारियां खेलने के लिए भारतीय टीम के ड्रेसिंग रूम के माहौल की जमकर तारीफ की थी। उन्‍होंने साथ ही बताया था कि विराट कोहली का क्‍या प्रभाव उनके खेल व पूरी टीम पर पड़ा था। विहारी ने कहा था, 'कोहली ने अपनी कड़ी मेहनत से मैदान के अंदर और बाहर उदाहरण स्‍थापित किया है। वह ड्रेसिंग रूम में युवाओं के लिए आदर्श हैं। हम उन्‍हें आदर्श की तरह देखते हैं और उनके वर्क एथिक को फॉलो करते हैं।'

विव ने की थी तारीफ

बता दें कि हुनमा विहारी की तारीफ सर्वकालिक महान बल्‍लेबाज विव रिचर्ड्स भी कर चुके हैं। रिचर्ड्स ने कहा था कि विहारी वी शेप में अपने शॉट्स खेलते हैं, जो उनकी बल्‍लेबाजी में काफी महत्‍वपूर्ण है। विहारी ने इस पर कहा था, 'वी आकार में खेलना हमेशा से मेरी ताकत रही है। अगर आप किसी से पूछे कि उसने मुझे शुरुआती करियर में खेलते देखा हो तो वो यही बताएगा। एक बार मेरी नजरें पिच पर जम जाए तो फिर मैं स्पिनर्स पर हावी होकर खेलता हूं। तेज गेंदबाजों का भी बुरा हाल करता हूं। मैं अपने शॉट खेलने की क्षमता बढ़ाई है, लेकिन शुरुआत में मेरी कोशिश वी आकार में खेलने की होती है।'

अगली खबर