जिंबाब्‍वे के क्रिकेटर ने फटे जूते दिखाकर अपना दर्द बयां किया, इस खेल कंपनी ने जीत लिया लोगों का दिल

Ryan Burl: जिंबाब्‍वे के क्रिकेटर रायन बर्ल ने ट्विटर पर फोटो शेयर करके स्‍पॉन्‍सर नहीं होने को लेकर अपना दर्द बयां किया। प्यूमा ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए प्रायोजन का वादा किया है।

ryan burl
रायन बर्ल 

मुख्य बातें

  • रायल बर्ल ने ट्वीट करके अपने जूतो के खस्‍ताहाल होने का दर्द बयां किया
  • प्यूमा ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए प्रायोजन का वादा किया
  • बर्ल ने 3 टेस्‍ट, 18 वनडे और 25 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं

हरारे: वित्तीय संकट से हताश जिंबाब्वे के बल्लेबाज रायन बर्ल ने देश के क्रिकेट की खस्ताहाल की ओर ध्यान खींचते हुए फटे हुए जूतों की तस्वीर पोस्ट करके राष्ट्रीय टीम के प्रायोजन का आग्रह किया है। बर्ल की यह अपील काम कर गई और जूते बनाने वाली शीर्ष कंपनियों में शामिल प्यूमा ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए प्रायोजन का वादा किया है।

जब कुछ क्रिकेट बोर्ड प्रायोजन से ही करोड़ों डॉलर कमा रहे हैं तब बर्ल ने ट्वीट करके पूछा, 'क्या कोई संभावना है कि हमें कोई प्रायोजक मिले जिससे कि हमें प्रत्येक सीरीज के बाद अपने जूते चिपकाने नहीं पड़ें।' बर्ल के ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए प्यूमा क्रिकेट ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लिखा, 'गोंद को फेंकने का समय आ गया है, हम आपको सहायता देंगे।'

बायें हाथ के मध्यक्रम के बल्लेबाज 27 साल के बर्ल ने जिंबाब्वे की ओर से तीन टेस्ट, 18 एक वनडे और 25 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं। उन्होंने अपने जूतों की तस्वीर, गोंद और इसे ठीक करने के लिए कुछ सामान की तस्वीर ट्वीट की है। विश्व कप 1983 से पहले वनडे टीम का दर्जा हासिल करने वाले जिंबाब्वे को 1992 में टेस्ट दर्जा मिला, लेकिन पिछले कुछ समय से टीम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर जूझ रही है।

देश फ्लावर बंधुओं एंडी और ग्रांट, एलिस्टेयर कैंपबेल, डेव हॉटन, हीथ स्ट्रीक और नील जॉनसन जैसे खिलाड़ी तैयार करने में सफल रहा है। इन खिलाड़ियों ने जिंबाब्वे का प्रतिनिधित्व करते हुए काफी सफलता हासिल की। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने सरकारी हस्तक्षेप के कारण 2019 में देश के क्रिकेट बोर्ड को निलंबित कर दिया और पिछले साल टीम को टी20 विश्व कप क्वालीफायर में हिस्सा लेने से भी रोक दिया। बाद में हालांकि जिंबाब्वे को बहाल कर दिया गया।

हाल में पाकिस्तान ने जिंबाब्वे में दो टेस्ट की सीरीज में क्लीनस्वीप करने के अलावा टी20 इंटरनेशनल सीरीज 2-1 से जीती।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर