आईपीएल 2021 नीलामी: इन 5 विदेशी खिलाड़ियों पर हो सकती है पैसों की बारिश, कई फ्रेंचाइजियों की रहेंगी नजरें

Indian Premier League 2021 Auction: आईपीएल 2021 नीलामी में इन 5 विदेशी खिलाड़ियों पर पैसों की जमकर बारिश हो सकती है। कई फ्रेंचाइजियों की खिलाड़ियों पर नजरें हैं।

Dawid Malan
डेविड मलान  |  तस्वीर साभार: AP, File Image

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी गुरुवार को चेन्नई में होगी। इस मर्तबा मिनी ऑक्शन है और फ्रेंचाइजी कुल 61 खिलाड़ियों के लिए बोली लगाएंगी। नीलामी में 292 खिलाड़ी उतरेंगे, जिसमें 164 भारतीय, 125 विदेशी और एसोसिएट देशों के 3 खिलाड़ी शामिल हैं। नीलामी में कई दमदार विदेशी खिलाड़ी भी शामिल हैं, जिनपर टीमें पैसों की जमकर बारिश कर सकती हैं। आइए आपको ऐसे ही 5 विदेशी खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं। 

ग्लेन मैक्सवेल

ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल का पिछला आईपीएल सीजन बेहद निराशजनक रहा था। हालांकि, फिर उम्मीद जताई जा रही है कि उनपर कई टीम आईपीएल 2021 के लिए दांव लगाना चाहेंगी। मैक्सवेल ने हाल ही में अपनी ख्वाहिश जाहिर करते हुए कहा था कि वह अपने पसंदीदा खिलाड़ी एबी डीविलियर्स के साथ खेलने के लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ जुड़ना पसंद करेंगे। मैक्सवेल का बेस प्राइस 2 करोड़ रुपए है। 

शाकिब अल हसन

बांग्लादेश के शाकिब अल हसन इस समय ऑलराउंडर्स की आईसीसी टी20 रैंकिंग में दूसरे स्थान पर हैं। उन्होंने एक साल का बैन खत्म होने के बाद कुछ वक्त पहले ही अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की है। शाकिब जैसे प्रतिभाशाली ऑलराउंडर को हर टीम अपने साथ जोड़ना चाहेगी। शाकिब का बेस प्राइस 2 करोड़ रुपए है। भारत के पूर्व तेज गेंदाबज आशीष नेहरा ने भविष्यवाणी की है कि शाकिब आईपीएल 2021 नीलामी के सबसे महंगे खिलाड़ी बन सकते हैं।

एलेक्स हेल्स

इंग्लैंड के तूफानी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग (बीबीएल) में धमाकेदार प्रदर्शन किया। उन्होंने टूर्नामेंट में सबसे अधिक रन बनाए थे। ऐसे में शानदार फॉर्म में चल रहे हेल्स पर आईपीएल टीमों की नजरें जरूर होंगी। उनका बेस प्राइस 1.5 करोड़ रुपए हैं। हेल्स ताबड़तोड़ शुरुआत देने के लिए जाने जाते हैं। वह आईपीएल में 6 मुकाबले खेल चुके हैं। हेल्स साल 2018 में आखिरी बार आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेले थे। 

डेविड मलान

इंग्लैंड के डेविड मलान बल्लेबाजों की आईसीसी टी20 रैकिंग में शीर्ष पर हैं। वह अपनी धाकड़ बल्लेबाजी के दम पर लंबे समय से इस स्थान पर हैं। मलान का बेहतरीन टी20 रिकॉर्ड देखते हुए नीलामी में कई टीमों की निगाहें उनपर होंगी। वह ऊपरी क्रम में खेलते हुए दुनिया के कई खतरनाक गेंदबाजों की बखिया उधेड़ चुके हैं। उनका स्ट्राइक रेट 149.48 है। मलान ने अपना बेस प्राइस 1.5 करोड़ रुपए रखा है।

स्टीव स्मिथ

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और धाकड़ बल्लेबाज स्टीव स्मिथ पर भी कई फ्रेंचाइजियों की निगाह होंगी। वह इन दिनों अच्छी फॉर्म में हैं। स्मिथ जैसे खिलाड़ी पर दांव लगाना किसी भी टीम के लिए घाटे का सौदा नहीं होगा। मालूम हो कि स्मिथ पिछले सीजन में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान थे लेकिन राजस्थान ने उन्हें रिलीज कर दिया। पिछले सत्र में स्मिथ का प्रदर्शन बहुत प्रभावी नहीं रहा था।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर