गौतम गंभीर ने शाहिद अफरीदी को लताड़ा, कहा- जिसको अपनी उम्र याद नहीं, उसको रिकॉर्ड्स कैसे याद होंगे?

Gautam Gambhir slams Shahid Afridi: गौतम गंभीर ने पूर्व पाकिस्‍तानी कप्‍तान शाहिद अफरीदी को जमकर लताड़ लगाई है। गंभीर ने 2007 वर्ल्‍ड टी20 फाइनल का प्रदर्शन अफरीदी को याद दिलाया।

shahid afridi and gautam gambhir
शाहिद अफरीदी और गौतम गंभीर 

मुख्य बातें

  • गौतम गंभीर और शाहिद अफरीदी के बीच शब्‍दों का विवाद खत्‍म होने का नाम नहीं ले रहा
  • शाहिद अफरीदी ने अपनी आटोबायोग्राफी में गौतम गंभीर के बर्ताव पर सवाल खड़े किए
  • गंभीर ने अफरीदी पर भड़ास निकालते हुए कहा- झूठों, धोखेबाजों और मौकापरस्‍त के लिए मेरा एटीट्यूड है

नई दिल्‍ली: टीम इंडिया के पूर्व ओपनर और मौजूदा भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान शाहिद अफरीदी पर जमकर भड़ास निकाली है। दरअसल, पूर्व पाक कप्‍तान ने अपनी आटोबायोग्राफी में गंभीर के खराब व्‍यवहार के बारे में लिखा है। अफरीदी ने लिखा कि उन्‍हें गौतम गंभीर और शेन वॉर्न के खिलाफ खेलने में सबसे ज्‍यादा मजा आता था क्‍योंकि स्‍लेजिंग पर इन लोगों का बर्ताव देखने लायक होता था।

गंभीर के बारे में अफरीदी ने लिखा, 'गौतम गंभीर के साथ उनके व्‍यवहार को लेकर परेशानी थी। उनका कोई व्‍यक्तित्‍व नहीं है। क्रिकेट जैसे महान खेल में वह बमुश्किल एक चरित्र हैं। उनके कोई शानदार रिकॉर्ड्स नहीं है, बस उनमें एटीट्यूड भरा हुआ है। वह इस तरह बर्ताव करते हैं, जैसे डॉन ब्रेडमैन और जेम्‍स बांड की क्रॉस हो।'

गंभीर का मुंहतोड़ जवाब

कई प्रकाशकों ने कोरोना वायरस लॉकडाउन के दौरान लाइव एक्‍शन में अफरीदी के बयान को दिखाया और इसका परिणाम यह हुआ कि पूर्व भारतीय ओपनर ने ट्विटर पर शब्‍दों का संग्राम छेड़ने दिया। गंभीर ने रविवार को ट्वीट किया, 'कोई व्‍यक्ति, जिसे खुद की उम्र नहीं याद हो, वह मेरे रिकॉर्ड्स कैसे ध्‍यान रखेगा। ठीक है। शाहिद अफरीदी आपको एक याद दिला दूं कि 2007 वर्ल्‍ड टी20 फाइनल में मैंने 54 गेंदों में 75 रन बनाए थे। अफरीदी पहली गेंद पर आउट होकर लौट गए थे। सबसे महत्‍वपूर्ण बात: हमने विश्‍व कप जीता। और हां, झूठों, धोखेबाजों और मौकापरस्‍त लोगों के खिलाफ मेरा एटीट्यूड है।'

13 साल पहले भिड़े थे अफरीदी-गंभीर

अफरीदी और गंभीर के बीच 2007 में विवाद हुआ था। पाकिस्‍तान की टीम तब भारत दौरे पर थी और गुवाहाटी में वनडे मुकाबला खेला गया था। अफरीदी-गंभीर के बीच खूब गाली-गलौच हुई थीं क्‍योंकि बल्‍लेबाज रन लेने के लिए दौड़ते समय गेंदबाज से टकरा गए थे। ध्‍यान हो कि गंभीर की पारी की बदौलत भारत ने 2007 वर्ल्‍ड टी20 के उद्घाटन संस्‍करण के फाइनल में चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्‍तान को मात दी थी। गंभीर ने 54 गेंदों में 75 रन बनाए थे। भारत ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 157 रन बनाए थे।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर