Covid-19: ये है 2021 में कोरोना वायरस से संक्रमित हुए भारतीय खेल जगत के जाने-माने चेहरों की लिस्ट

Covid positive Indian sportsperson: जब पिछले साल कोरोना वायरस ने देश में पैर पसारे तब कुछ भारतीय खिलाड़ी भी इससे संक्रमित हुए थे। लेकिन 2021 में दूसरी लहर के दौरान कई खिलाड़ी इसकी चपेट में आए।

Irfan Pathan and Sachin Tendulkar Corona warriors
Irfan Pathan and Sachin Tendulkar also became Corona warriors  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • 2021 में कोविड से संक्रमित होने वाले भारतीय खेल जगत के बड़े चेहरे
  • सचिन तेंदुलकर से लेकर साइना नेहवाल तक, तमाम धुरंधर हुए संक्रमित
  • विदेश में भी कई दिग्गज खिलाड़ी वायरस की चपेट में आ चुके हैं

कोई भी उम्र हो, कोई भी हस्ती हो, अमीर हो या गरीब..कोरोना वायरस ने दुनिया में सबको परेशान किया है। खेल जगत से जुड़े लोगों को बेहद फिट और मजबूत प्रतिरोधक क्षमता वाला भी माना जाता है लेकिन इस संक्रमण से खेल जगत का भी अछूता नहीं रहा। सक्रिय खिलाड़ियों से लेकर पूर्व खिलाड़ियों तक, एक के बाद एक मामले सामने आते रहे हैं। इस साल भारत में कोविड-19 की दूसरी लहर ने कोहराम के बीच खेल जगत के कई दिग्गजों को भी चपेट में लिया।

भारती क्रिकेट जगत के बड़े नाम पिछले साल तक कोविड से सुरक्षित नजर आए थे। इक्का-दुक्का खिलाड़ी संक्रमित पाए गए और जल्दी रिकवर भी हो गए। आईपीएल का आयोजन पिछले साल यूएई में हुआ और वहां भी बायो-बबल के अंदर कोरोना नहीं आ पाया, बबल के नियमों का उल्लंघन करने वाले ही चपेट में आए लेकिन 2021 में ऐसा नहीं हुआ। इस बार आईपीएल में भी संक्रमितों की अचानक लहर शुरू हो गई और तुरंत टूर्नामेंट को स्थगित करना पड़ा। ओलंपिक के लिए तैयारी में जुटे एन्य खेलों के खिलाड़ी भी कोविड की चपेट में आए।

ये हैं 2021 में कोरोना की चपेट में आने वाले भारतीय खेल जगत के कुछ खास नाम

  1. सचिन तेंदुलकर (क्रिकेट)
  2. अक्षर पटेल (क्रिकेट)
  3. रिद्धिमान साहा (क्रिकेट)
  4. प्रसिद्ध कृष्णा (क्रिकेट)
  5. लक्ष्मीपति बालाजी (क्रिकेट)
  6. देवदत्त पडिक्कल (क्रिकेट)
  7. मानसी जोशी (क्रिकेट)
  8. अमित मिश्रा (क्रिकेट)
  9. इरफान पठान (क्रिकेट)
  10. यूसुफ पठान (क्रिकेट)
  11. एस बद्रीनाथ (क्रिकेट)
  12. हरमनप्रीत कौर (क्रिकेट)
  13. सलील अंकोला (क्रिकेट)
  14. साइना नेहवाल (बैडमिंटन)
  15. सिमरनजीत कौर (मुक्केबाजी)
  16. प्रियंका गोस्वामी (ट्रैक एंड फील्ड एथलीट)
  17. जिनसन जॉनसन (ट्रैक एंड फील्ड एथलीट)
  18. राही सरनोबत (निशानेबाजी)
  19. एचएस प्रणय (बैडमिंटन)
  20. रानी रामपाल (हॉकी)

इन 20 जाने-माने चेहरों के अलावा भी भारतीय खेल जगत के कई अन्य खिलाड़ी भी इस वायरस की चपेट में आए। भारतीय महिला हॉकी टीम में कप्तान रानी रामपाल सहित 6 खिलाड़ी संक्रमित पाई गईं। इससे पहले, पिछले साल भारतीय पुरुष हॉकी टीम के भी एक साथ छह खिलाड़ी कोरोना से संक्रमित पाए गए थे। राहत की बात ये रही कि सभी जाने-माने धुरंधर रिकवर हो गए।

कोविड-19 की दूसरी लहर ने भारत में जमकर कहर बरपाया है। आए दिन आने वाले नए वेरिएंट्स ने इसको लेकर समस्या और भयानक कर दी। राहत फिलहाल ये है कि अब धीरे-धीरे मामले कम हो रहे हैं और टीकाकरण (वैक्सीनेशन) भी लगातार जारी है जिससे उम्मीद है कि जल्द एक बार फिर मैदान पर दर्शक लौट सकेंगे और फिर से खेल अपने पुराने रंग में लौट पाएगा।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर