पाकिस्तान के इस पूर्व दिग्गज कप्तान का संदेश- 'इन दोनों को संन्यास ले लेना चाहिए'

Mohammad Hafeez and Shoaib Malik should retire: पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज कप्तान रमीज राजा ने पाकिस्तान के दो धुरंधर खिलाड़ियों को सीधा संदेश दे दिया है।

Rameez Raja
रमीज राजा  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • पाकिस्तान के पूर्व कप्तान रमीज राजा ने दिया सीधा संदेश
  • मोहम्मद हफीज और शोएब मलिक को ले लेना चाहिए संन्यास
  • पाकिस्तान क्रिकेट टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी हैं हफीज और मलिक

नई दिल्ली। बेशक दुनिया इस समय लॉकडाउन में है और क्रिकेट जगत में कोई भी प्रतियोगिता नहीं हो रही है। लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट में लगातार हलचल अब भी जारी है। कुछ ही दिन पहले पाकिस्तान के ऑलराउंडर मोहम्मद हफीज ने कहा था कि वो टी20 विश्व कप खेलना चाहते हैं जिसके बाद वो संन्यास ले लेंगे, वहीं उम्रदराज खिलाड़ी शोएब मलिक के भी करियर को लेकर सवाल उठते रहते हैं। अब पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और मशहूर कमेंटेटर रमीज राजा ने इन दोनों खिलाड़ियों को सीधा संदेश दे दिया है।

रमीज राजा पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के भी काफी करीब माने जाते हैं और उनके बयान काफी महत्वपूर्ण भी होते हैं। रमीज राजा ने अपने ताजा बयान में कहा कहा है कि राष्ट्रीय टीम के सीनियर खिलाड़ियों मोहम्मद हफीज और शोएब मलिक को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लेना चाहिए। राजा ने सोमवार को कहा, ‘इन दोनों क्रिकेटरों को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को सम्मान और इज्जत के साथ छोड़ देना चाहिए।’

कह दो अलविदा

वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिये मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि वह किसी खिलाड़ी को लेकर निजी टिप्पणी करने से बचते हैं। उन्होंने कहा, ‘मैं अपने काम के सिलसिले में दोनों खिलाड़ियों से मिला हूं ,इसलिए कोई मैं व्यक्तिगत टिप्पणी करने से बचता हूं। इसमें कोई संदेह नहीं है कि दोनों ने इन वर्षों में पाकिस्तान क्रिकेट की सेवा की है। लेकिन अब मुझे लगता है कि यह सही समय है जब उन्हें पाकिस्तान टीम को अलविदा कह देना चाहिए।’

पाकिस्तान क्रिकेट को होगा फायदा

राजा ने कहा कि उन्हें पाकिस्तान क्रिकेट में किसी पद को पाने की कोई लालच नहीं है इसलिए वह क्रिकेट के मामलों में खुल कर अपनी बात रख सकते हैं। उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि अगर वे अभी संन्यास लेते हैं तो इससे पाकिस्तान क्रिकेट को फायदा होगा। हमारे पास खिलाड़ियों का अच्छा पूल है और हमें आगे बढ़ना चाहिए।’ हफीज और मलिक ने हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज के लिए टीम में वापसी की थी।

हो चुकी है दोनों की उम्र

पूर्व कप्तान 39 साल के हफिज ने कहा है कि ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप के बाद संन्यास ले लेंगे जबकि 38 साल के मलिक ने अपनी योजना का खुलासा नहीं किया है। मलिक ने पिछले साल इंग्लैंड में खेले गये वनडे विश्व कप के बाद संन्यास ले लिया था। हालांकि हफीज का फैसला उसके काफी बाद आया जब पाकिस्तान में भी कोरोना वायरस का प्रकोप जारी है।

अगली खबर