राजस्थान में सड़क दुर्घटना में बाल-बाल बचे मोहम्मद अजहरुद्दीन 

Mohammad Azharuddin's car met with an accident: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन राजस्थान में कार दुर्घटना में बाल-बाल बचे।

Mohd Azharuddin
मोहम्मद अजहरुद्दीन की दुर्घटनाग्रस्त कार  

मुख्य बातें

  • राजस्थान में मोहम्मद अजहरुद्दीन हुए सड़क दुर्घटना का शिकार
  • रणथंभौर के करीब उनकी कार हुई दुर्घटनाग्रस्त
  • बाल बाल बचे भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान

हैदराबाद: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन के मौजूदा अध्यक्ष मोहम्मद अजहरुद्दीन बुधवार को एक कार दुर्घटना में बाल बाल बच गए। दुर्घटना के दौरान उनकी कार पलट गई।

जानकारी के मुताबिक ये हादसा लालसोट-कोटा मेगा हाईवे पर सूरवाल थाने के पास हुआ। 57 वर्षीय अजहरुद्दीन अपने परिवार के साथ रणथंभौर जा रहे थी तब ये हादसा हुआ। अजहरुद्दीन के साथ यात्रा कर रहे व्यक्ति को हल्की चोट आई है। अजहर के व्यक्तिगत सहायक के मुताबित उनके चोटिल होने की फिलहाल कोई खबर नहीं है। दुर्घटना के बाद दूसरी गाड़ी से उन्हें होटल पहुंचाया गया है। 

तीन विश्व कप में संभाली टीम की कमान, 9 साल रहे कप्तान
भारत के लिए 99 टेस्ट और 334 वनडे मैच खेलने वाले अजहर ने तीन बार विश्न कप में टीम इंडिया की कमान संभाली। उन्होंने 99 टेस्ट में 45.03 की औसत से 6215 और 334 वनडे में उन्होंने 36.92 की औसत से 9378 रन बनाए हैं। वो अपने दौर में भारत के सबसे सफल कप्तान थे।
 
मुरादाबाद से चुने गए थे लोकसभा सांसद 
अजहर खेल के बाद राजनीति में भी दांव आजमाचुके हैं। साल 2009 में लोक सभा चुनाव में वो कांग्रेस के टिकट पर उत्तरप्रदेश के मुरादाबाद से सांसद चुने गए थे। इसके बाद वो अपने गृहनगर हैदराबाद में क्रिकेट संघ की राजनीति में भी उतरे। पिछले साल लोढ़ा समिति के सुधारों के बाद हुई चुनावों में वो हैदराबाद क्रिकेट संघ के अध्यक्ष चुने गए थे। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर