पूर्व क्रिकेटर मनोज तिवारी ने पश्चिम बंगाल चुनाव में दर्ज की बड़ी और बेमिसाल जीत

West Bengal Elections 2021, Manoj Tiwary: भारत के पूर्व क्रिकेटर मनोज तिवारी ने अपनी नई इंनिंग- राजनीतिक पारी की शुरुआत एक बेमिसाल और बड़ी जीत के साथ की है।

Manoj Tiwary
मनोज तिवारी  |  तस्वीर साभार: PTI

मुख्य बातें

  • मनोज तिवारी की पश्चिम बंगाल चुनाव में बड़ी जीत
  • तृणमूल कांग्रेस से खड़े हुए थे मनोज तिवारी
  • भारत व बंगाल के लिए क्रिकेट खेल चुके हैं मनोज तिवारी

तृणमूल कांग्रेस (TMC) के साथ अपनी राजनीतिक पारी शुरू करने वाले पूर्व भारतीय क्रिकेटर मनोज तिवारी ने जीत के साथ अपनी इस नई पारी का आगाज किया है। पश्चिम बंगाल चुनाव में मनोज तिवारी को हावड़ा शिबपुर विधानसभा सीट से टीएमसी का टिकट मिला था और यहां उन्होंने भारी बहुमत के साथ जीत दर्ज की है।

पूर्व भारतीय क्रिकेटर 35 वर्षीय मनोज तिवारी ने पश्चिम बंगाल चुनाव में भाजपा उम्मीदवार रतिन्द्रनाथ चक्रवर्ती को 32 हजार 339 वोटों से करारी मात दी है। गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की टीएमसी ने लगातार तीसरी बार राज्य में विधानसभा चुनाव अपने नाम किए हैं। टीमएसी को इन चुनावों में खबर लिखे जाने तक 200 से ऊपर सीटों पर जीत मिलती दिखी है।

14 नवंबर 1985 में हावड़ा में जन्मे मनोज तिवारी ने अपने क्रिकेट करियर के दौरान भारत और बंगाल के लिए क्रिकेट खेला। उन्होंने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का आगाज 2008 में किया था और 7 साल तक उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेला। अपने अंतरराष्ट्रीय करियर के दौरान उन्होंने 12 वनडे मैचों में 287 रन बनाए और 5 विकेट लिए। जबकि 3 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच भी खेले जहां वो सफल नहीं रहे।

प्रथम श्रेणी क्रिकेट में मनोज तिवारी ने 125 मैच खेले और 8965 रन बनाने के साथ-साथ 31 विकेट भी झटके। जबकि लिस्ट-ए (घरेलू वनडे) क्रिकेट में मनोज तिवारी ने 163 मैचों में 5466 रन बनाए और 60 विकेट लिए। वहीं टी20 क्रिकेट के 183 मैचों में 3436 रन बनाए और 34 विकेट झटके। आईपीएल में वो कोलकाता नाइट राइडर्स, राइजिंग पुणे सुपर जायंट, दिल्ली डेयरडेविल्स और किंग्स इलेवन पंजाब का हिस्सा रह चुके हैं।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर