अफगानिस्तान के पूर्व कप्तान असगर अफगान ने टिम पेन को चिट्ठी लिखकर दी हिदायत, कहा-ना करें ऐसा काम

क्रिकेट
भाषा
Updated Sep 12, 2021 | 22:13 IST

Asghar Afghan's Open Letter for Tim Paine: अफगानिस्तान के पूर्व कप्तान असगर अफगान ने ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान टिम पेन को खुला पत्र लिखकर उनकी टीम के खिलाफ आक्रामक बयानबाजी नहीं करने की हिदायत दी है।

Asghar-Afghan-Tim-Paine
असगर अफगान और टिम पेन  
मुख्य बातें
  • असगर अफगान ने टिम पेन के नाम खुली चिट्ठी लिखी है
  • उन्हें बताया है अफगानिस्तान की टीम ने कड़ी मेहनत से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पहचान बनाई है
  • उन्होंने उन्हें हिदायत दी है कि अफगानिस्तान की टीम के खिलाफ आक्रामक बयानबाजी ना करें

काबुल: अफगानिस्तान के पूर्व कप्तान असगर अफगान ने ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान टिम पेन की इस टिप्पणी के लिये कड़ी आलोचना की कि इस युद्धग्रस्त देश का आगामी टी20 विश्व कप में खेलना असंभव है। उन्होंने कहा कि परिस्थितियों को जाने बिना उन्हें आक्रामक बयान नहीं देना चाहिए।

पेन ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अफगानिस्तान के खिलाफ 27 नवंबर से शुरू होने वाले टेस्ट मैच को रद्द करने के फैसले को सही ठहराते हुए कहा था कि तालिबान ने महिलाओं को क्रिकेट खेलने से रोक दिया है और ऐसे में अफगानिस्तान जैसी टीम के लिये आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) से मान्यता प्राप्त टूर्नामेंट में खेलना मुश्किल होगा।

अफगानिस्तान को है आईसीसी टूर्नामेंट्स में खेलने का अधिकार
अफगान ने पेन को लिखे गये खुले पत्र में कहा कि आईसीसी के नियमों के अनुसार देश की टीम को न सिर्फ आगामी टी20 विश्व कप बल्कि आईसीसी के अन्य टूर्नामेंटों में खेलने का भी अधिकार है।

 कम सुविधाओं के बावजूद शार्ष टीमों से मिलाकर चल रहे हैं कंधा 
अफगान ने कहा, 'क्रिकेट में इस स्तर पर पहुंचने के लिये कड़ी मेहनत और समर्पण की जरूरत होती है। अफगानिस्तान क्रिकेट में कम सुविधाओं वाला देश है, उसके पास आधारभूत ढांचा नहीं है, इसके बावजूद अभी हम जहां हैं और शीर्ष 10 देशों से कंधे से कंधा मिलाकर खेल रहे हैं उसके दृढ़ संकल्प, जुनून और प्रतिभा की जरूरत पड़ती है। इसलिए आपको आक्रामक बयान देने से बचना चाहिए जिसके परिणामस्वरूप अफगान क्रिकेट अलग थलग पड़ सकता है।'

मेहनत से बना है क्रिकेट है अफगानिस्तान का नंबर एक खेल 
इस 34 वर्षीय पूर्व कप्तान ने कहा कि अफगानिस्तान में अब क्रिकेट नंबर एक खेल है और लगभग तीन करोड़ अफगानिस्तानी उसका अनुसरण करते हैं। अफगान ने लिखा, 'इससे पता चलता है कि या तो आप परिस्थितियों से अनजान हैं या विरोधाभास में ऐसा बयान दे रहे हैं। कुछ भी हो आप अफगान क्रिकेट और पिछले एक दशक में कड़ी मेहनत से जो कुछ हासिल किया उसे नुकसान पहुंचा रहे हैं।'


 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर