जानिए कैसा है कोरोना संक्रमण से जूझ रहे बांग्लादेश के पूर्व कप्तान मशरफे मुर्तजा का हाल 

Mashrafe Mortaza tested positive second time for COVID-19: बांग्लादेश क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मशरफे मुर्तजा की कोरोना रिपोर्ट एक बाद फिर पॉजिटिव आई है। जानिए कैसा है उनका हाल।

Mashrafe Mortaza
Mashrafe Mortaza  

ढाका: बांग्लादेश क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और मौजूदा सासंद मशरफे मुर्तजा को 20 जून कोरोना संक्रमित पाया गया था। उनकी तबीयत राहत कार्य करते हुए नासाज हो गई थी इसके बाद उनका कोविड-19 टेस्ट कराया गया था जो कि पॉजिटिव आया था। इसके बाद वो अपने घर पर आइसोलेट हो गए थे। कोरोना संक्रमित होने की सूचना मशरफे मुर्तजा ने खुद फैन्स को दी थी और उनसे खुद के लिए दुआ करने को कहा था। 

बांग्लादेश के नरैल में जन्में मुर्तजा इसी सीट से सांसद हैं। उनकी कोरोना जांच एक बार फिर पॉजिटिव आई है। दूसरी बार उनकी जांच पॉजिटिव आई है। मशरफे के कोरोना संक्रमित होने के बाद उनके भाई मोर्सलिन मुर्तजा भी इस जानलेवा वायरस की चपेट में आने से नहीं बचा सके। दोनों फिलहाल अपने घर पर हैं और वहीं उनका इलाज चल रहा है। 

अन्य क्रिकेट हो चुके हैं ठीक 
हाल ही में बांग्लादेश के कई क्रिकेट खिलाड़ी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। मशरफे मुर्तजा के अलावा बांए हाथ के स्पिनर नजमुल हुसैन और पूर्व बल्लेबाज नफीस इकबाल( तमीम इकबाल के बड़े भाई) भी कोरोना संक्रमित हो गए थे। हालांकि ये दोनों खिलाड़ी कोरोना को मात देकर ठीक हो चुके हैं। बांग्लादेश के क्रिकेट खिलाड़ी इस दौरान लोगों की अपने-अपने स्तर पर लोगों की मदद करने में जुटे हैं। 

मुर्तजा ने नीलाम कर दिया 18 साल पुराना ब्रेसलेट 
मुर्तजा ने बतौर क्रिकेट खिलाड़ी मिलने वाली आधी तनख्वाह दान में दे दी। उन्होंने अपना अपना सबसे चहेता ब्रेसलेट भी नीलाम कर दिया जिसे वो पिछले 18 साल से पहन रहे थे। हालांकि खरीदार ने उस ब्रेसलेट को दोबारा नरैल एक्सप्रेस के नाम से लोकप्रिय मशरफे मुर्तजा को गिफ्ट कर दिया। मशरफे ने कोरोना संकट के दौरान कई जरूरतमंद लोगों के लिए राशन की व्यवस्था की। वो बतौर सांसद अपनी जिम्मेदारी निभा रहे हैं। 

बांग्लादेश के सबसे सफल कप्तान
अविवादित रूप से वो बांग्लादेश के क्रिकेट इतिहास में अब तक के सबसे सफल कप्तान हैं। साल 2015 में उनकी कप्तानी में बांग्लादेश की टीम विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में पहुंची थी इसके बाद 2017 में उनकी कप्तानी में टीम ने चैंपियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था। बतौर कप्तान उनका नाम 100 से ज्यादा वनडे विकेट लेने वाले खिलाड़ियों की सूची में शामिल है। कई मौजूदा और पूर्व खिलाड़ी उनके क्रिकेट के सफर की प्रशंसा कर चुके हैं। 

मशरफे मुर्तजा ने आखिरी बार टीम की कमान जिंबाब्वे के खिलाफ घरेलू वनडे सीरीज में संभाली थी और उसके बाद कप्तानी से संन्यास ले लिया था। मशरफे के कप्तानी छोड़ने के बाद तमीम इकबाल को बांग्लागेश की वनडे टीम का नया कप्तान नियुक्त किया गया। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर