मैदान पर फिट होकर लौटे भारत के तीन धुरंधर, हार्दिक पांड्या ने ढाया कहर

DY Patil T20 tournament, Navi Mumbai: हार्दिक पांड्या, शिखर धवन और भुवनेश्वर कुमार ने शुक्रवार को फिट होकर मैदान पर वापसी कर ली है। कैसा रहा इनका प्रदर्शन आइए जानते हैं।

Hardik Pandya
हार्दिक पांड्या (file)  |  तस्वीर साभार: IANS
मुख्य बातें
  • फिर होकर मैदान पर लौटे भारतीय क्रिकेट टीम के तीन धुरंधर।
  • हार्दिक पांड्या ने अपने ऑलराउंड प्रदर्शन से जीता फैंस का दिल।
  • नवी मुंबई में टी20 टूर्नामेंट में दिखाया अपना दम।

नवी मुंबई: भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए अच्छी खबर है। टीम इंडिया के तीन धुरंधर खिलाड़ी फिट होकर वापस मैदान पर लौट आए हैं। शुक्रवार को 16वें डीवाई पाटिल टी20 कप में रिलायंस वन की तरफ से खेलते हुए ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने सबसे धमाकेदार वापसी की और एक बार फिर वो राष्ट्रीय टीम में लौटने को तैयार दिखे। जबकि इस मैच में सीनियर खिलाड़ी शिखर धवन और भुवनेश्वर कुमार भी फिट होकर प्रदर्शन करने में सफल रहे। इनको देखने के लिए निवर्तमान मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद भी वहां मौजूद रहे और मुंबई इंडियंस से जुड़े कुछ दिग्गज भी वहां नजर आए।

सर्जरी और चोट से उभरते हुए वापसी कर रहे हार्दिक पांड्या के ऑलराउंड प्रदर्शन और लेग स्पिनर राहुल चाहर (18 रन पर पांच विकेट) की शानदार गेंदबाजी से रिलायंस वन टीम ने इस टी20 टूर्नामेंट में शुक्रवार को बैंक ऑफ बड़ौदा को 25 रन से हरा दिया। हार्दिक पांड्या ने 25 गेंद में 1 चौका और 4 छक्के जड़ते हुए 38 रन की पारी खेली और उसके बाद 26 रन देकर तीन विकेट भी चटकाए।

वहीं, भुवनेश्वर कुमार को कोई सफलता तो नहीं मिली लेकिन उन्होंने तीन ओवर में सिर्फ 14 रन देते हुए किफायती गेंदबाजी की। बाएं हाथ के अनुभवी सलामी बल्लेबाज शिखर धवन की बात करें तो उन्होंने 14 रन बनाये। चोट से उबरने के बाद ये तीनों खिलाड़ियों का यह पहला प्रतिस्पर्धी मैच था।

कब से हैं बाहर?

शिखर धवन ने अपना आखिरी टेस्ट मैच सितंबर 2018 में खेला था, जबकि अंतिम वनडे और टी20 मैच इसी साल जनवरी में श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले थे। वहीं, भुवनेश्वर कुमार ने अगस्त 2019 के बाद से कोई वनडे मैच नहीं खेला जबकि दिसंबर 2019 के बाद से कोई टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच भी नहीं खेला। टेस्ट में वो जनवरी 2018 से बाहर हैं। हार्दिक पांड्या की बात करें तो पिछले कुछ समय से चोट उनको काफी परेशान करती रही है। उन्होंने अपना अंतिम टेस्ट मैच सितंबर 2018 में खेला था। जबकि जुलाई 2019 के बाद से कोई वनडे नहीं खेला और सितंबर 2019 के बाद से कोई टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेल पाए हैं।

मैच के दौरान मुंबई इंडियंस के स्टाफ से जुड़े प्रवीण आमरे, किरण मोरे, जहीर खान, टीए सेकर और राबिन सिंह जैसे पूर्व खिलाड़ी उनकी फिटनेस परखने के लिए मौजूद थे। एमएसके प्रसाद भी तीनों खिलाड़ियों की फिटनेस प्रगति से संतुष्ट दिखे और उन्होंने कहा, ‘तीनों फिट दिख रहे थे और हार्दिक को लय में देखना अच्छा रहा।’

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर