बीसीसीआई की इस अहम बैठक में तय होगा टीम इंडिया के दक्षिण अफ्रीका दौरे का भविष्य!

Team India's tour of South Africa 2021: बीसीसीआई की शनिवार को आयोजित होने जा रही 90वीं एजीएम में टीम इंडिया के दक्षिण अफ्रीका दौरे का भविष्य तय होगा।

Indian-Cricket-Team
भारतीय क्रिकेट टीम 
मुख्य बातें
  • 9 दिसंबर को टीम इंडिया को होना है दक्षिण अफ्रीका दौरे पर रवाना
  • दक्षिण अफ्रीका में कोरोना का ओमिक्रोन वेरिएंट मचा रहा है कहर
  • 17 दिसंबर को जोहान्सबर्ग में खेला जाना है सीरीज का पहला टेस्ट

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के ओमिक्रोन वेरियंट पूरी दूनिया में अपना कहर परपा रहा है। ऐसे में टीम इंडिया का दक्षिण अफ्रीका दौरे पर सवालिया निशान खड़े हो गए हैं। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच की समाप्ति के एक दिन बाद टीम इंडिया को चार्टर्ड विमान से दक्षिण अफ्रीका दौरे पर रवाना होना है।
 
शनिवार को एजीएम में मामले पर होगी चर्चा 

कप्तान विराट कोहली के न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट से पहले प्रेस के सामने दक्षिण अफ्रीका दौरे को लेकर अपनी राय रखी थी। ऐसे में अब खबर आ रही है कि बीसीसीआई अपनी 90वीं सालाना जनरल मीटिंग में दक्षिण अफ्रीकी दौरे का भविष्य तय करेगी। शनिवार को होने वाली इस बैठक में इस मुद्दे के अलावा अन्य कई मसलों पर चर्चा होगी। 

बीसीसीआई के मीटिंग के 24 सूत्रीय एजेंडे में भारतीय टीम का फ्यूचर टूर प्रोग्राम शामिल है। इसी दौरान भारत के आगामी दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर चर्चा हो सकती है। 

डेल्टा वेरिएंट से भी घातक है ओमिक्रोन
कोरोना वायरस का नया वैरिएंट ओमिक्रोन(Omicron) के बारे में कहा जा रहा है कि यह पूरी दुनिया में कहर परपाने वाले डेल्टा वेरिएंट की तुलना में भी अधिक तेजी से फैलता है। भारत सहित पूरी दुनिया में इस वायरस को लेकर सतर्कता बरती जा रही है। टीम इंडिया के लिए यह वायरस चिंता का विषय इसलिए भी है क्योंकि इसकी पहचान सबसे पहले दक्षिण अफ्रीका में ही हुई थी। 

गुटेंग प्रांत में बढ़ रहे हैं कोरोना के मरीज
ओमिक्रोन के संक्रमण की वजह से दक्षिण अफ्रीका में हालात लगातार खराब हो रहे हैं। गुटेंग प्रांत में स्थित जोहान्सबर्ग में कोरोना के ओमिक्रोम वेरिएंट के संक्रमण  में आने के बाद अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है। 17 दिसंबर को भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मैच जोहान्सबर्ग में ही खेला जाना है। इसके अलावा सीरीज के अन्य दो टेस्ट मैच सेंचुरियन और केपटाउन में खेले जाने हैं। इसके बाद तीन मैचों की वनडे और चार मैचों की टी20 सीरीज भी खेली जानी है। 

शनिवार को हो जाएगी दौरे पर स्थिति स्पष्ट
भारतीय टीम को 9 दिसंबर को मुंबई से जोहन्सबर्ग रवाना होना है। लेकिन दौरे को लेकर अभी भी स्थिति स्पष्ट नहीं हो सकी है कि दौरा रद्द होगा, टाला जाएगा या इसमें कटौती की जाएगी। माना जा रहा है कि एजीएम में चर्चा के बाद दौरे को लेकर स्थिति पूरी तरह स्पष्ट हो जाएगी। भारतीय खिलाड़ियों ने इंग्लैंड के खिलाफ मैनचेस्टर टेस्ट में कोरोना संक्रमण की वजह से खेलने से इनकार कर दिया था। ऐसे में खिलाड़ियों को ऐसी स्थिति में दौरे के लिए मना पाना मुश्किल काम होगा। हालांकि दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट बोर्ड ने टीम को टीम इंडिया को सुरक्षित बायो-बबल मुहैया कराने का वादा किया है।  

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर