WTC Final: टीम इंडिया में इस खिलाड़ी को नहीं मिली जगह, भड़के फैंस बोले- 'बिना चिकन के बिरयानी'

Indian squad for ICC Test Championship Final, Bhuvneshwar Kumar not inlcuded: आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल और इंग्लैंड दौरे के लिए घोषित भारतीय टेस्ट टीम में भुवनेश्वर कुमार के ना होने से फैंस भड़क उठे।

Indian test team
भारतीय टेस्ट टीम  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • चयन समिति ने आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए टीम इंडिया का किया ऐलान
  • टेस्ट चैंपियनशिप के साथ-साथ इंग्लैंड दौरे के लिए भारतीय टीम घोषित
  • फैंस को भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण में एक खिलाड़ी के ना होने से हुई नाराजगी

शुक्रवार को बीसीसीआई की राष्ट्रीय चयन समिति ने अगले महीने के इंग्लैंड दौरे और आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए भारतीय टेस्ट टीम का ऐलान कर दिया। विराट कोहली की अगुवाई में टीम इंडिया टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में साउथैम्पटन के रोज बाउल मैदान पर न्यूजीलैंड का सामना करना उतरेगी। चयन समिति द्वारा चुनी गई टीम में फैंस को कुछ खिलाड़ियों का नदारद रहना अच्छा नहीं लगा और सबसे ज्यादा जिस खिलाड़ी को बाहर रखने पर फैंस नाराज दिखे, वो हैं भुवनेश्वर कुमार।

भारतीय टीम के अनुभवी और शानदार तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने अपना आखिरी टेस्ट मैच में तीन साल पहले 2018 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था। उस सीरीज के तीसरे टेस्ट में टीम इंडिया ने मेजबान दक्षिण अफ्रीकी टीम के खिलाफ 63 रनों से शानदार जीत दर्ज की थी। लेकिन उसके बाद से 31 वर्षीय भुवनेश्वर कुमार सीमित ओवर क्रिकेट टीमों में तो नजर आए लेकिन टेस्ट टीम में उनको फिर से मौका नहीं दिया गया। इस बार भुवी लय में दिख रहे हैं लेकिन फिर भी चयनकर्ताओं ने उनको ना चुनना ही बेहतर समझा।

किन तेज गेंदबाजों को मिला मौका

भुवनेश्वर कुमार का इंग्लैंड में प्रदर्शन अच्छा रहा है ,और हाल में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लेकर आईपीएल तक, सभी मंच पर उन्होंने खुद को साबित भी किया है। फैंस बेसब्री से टीम में उनकी वापसी का इंतजार कर रहे थे लेकन ऐसा नहीं हुआ। टीम में तेज गेंदबाजी आक्रमण के लिए जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर और उमेश यादव के नाम चुने गए। चयनकर्ताओं ने टीम में भुवनेश्वर कुमार की जगह शार्दुल ठाकुर को तवज्जों दी है ताकि निचले क्रम में शार्दुल की बल्लेबाजी का योगदान भी मिल सके।

फैंस हुए नाराज, बोले- 'चिकन बिन बिरयानी..'

जब भुवनेश्वर कुमार का नाम टीम से नदारद दिखा तो तमाम क्रिकेट फैंस निराश हुए और चयन समिति के इस फैसले को लेकर सोशल मीडिया पर अपनी भड़ास निकला दी। कुछ का मानना है कि भुवनेश्वर को इशांत शर्मा की जगह चुना जाना चाहिए था। जबकि कुछ ने साफ कहा कि इंग्लैंड में भुवनेश्वर की स्विंग विरोधी टीम को पस्त कर सकती थी। एक फैन ने कहा कि भुवनेश्वर के बिना टीम इंडिया चिकन बिना बिरयानी जैसी है।

इंग्लैंड दौरे और टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए टीम इंडिया

विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, रिषभ पंत, रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शारदुल ठाकुर, उमेश यादव, केएल राहुल (फिट होने पर) और रिधिमान साहा (फिट होने पर)। स्टैंडबाय खिलाड़ी: आवेश खान, अर्जन नगवासवाला, अभिमन्यु ईश्वरन और प्रसिद्ध कृष्णा।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर