'धोनी है, संभाल लेगा': भारतीय बल्‍लेबाजों के फ्लॉप प्रदर्शन पर फैंस को खली एमएस धोनी की कमी

MS Dhoni: टीम इंडिया बुधवार को कैनबरा में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे व अंतिम वनडे में बल्‍ले से संघर्ष करती हुई नजर आ रही थी। तब पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी अचानक ट्विटर पर ट्रेंड करने लगे।

ms dhoni
एमएस धोनी 

मुख्य बातें

  • भारतीय बल्‍लेबाज मौजूदा वनडे सीरीज में प्रभावित करने में पूरी तरह सफल नहीं रहे
  • भारतीय टीम के प्रमुख बल्‍लेबाज तीसरे वनडे में भी कमाल बिखेरने में नाकाम रहे
  • भारतीय टीम के संघर्ष को देखते हुए फैंस को एमएस धोनी की कमी खलने लगी

नई दिल्‍ली: भारतीय बल्‍लेबाजों को ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे में भी संघर्ष करते हुए देखा गया। भारतीय टीम को पहले दो वनडे में लगातार शिकस्‍त झेलनी पड़ी थी और इसके बाद वो तीसरे व अंतिम वनडे में जीत के साथ सीरीज का समापन करना चाहती थी। हालांकि, ऑस्‍ट्रेलियाई गेंदबाजों का दबदबा कायम रहा और उसने भारतीय शीर्षक्रम को बिखेरकर रख दिया।

भारतीय टीम ने तीसरे वनडे में अपनी प्‍लेइंग इलेवन में चार बदलाव किए, जिसमें टी नटराजन को डेब्‍यू का मौका दिया। शार्दुल ठाकुर, शुभमन गिल और कुलदीप यादव को नवदीप सैनी, मोहम्‍मद शमी, मयंक अग्रवाल और युजवेंद्र चहल की जगह शामिल किया गया था। भारतीय टीम ने तीसरे वनडे में टॉस जीता और पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया। शिखर धवन (16) आउट होने वाले पहले बल्‍लेबाज रहे।

इसके बाद कप्‍तान विराट कोहली (63) और शुभमन गिल (33) ने दूसरे विकेट के लिए 56 रन की साझेदारी की। गिल के आउट होने के बाद भारतीय मिडिल ऑर्डर बिखर गया। श्रेयस अय्यर (19) और केएल राहुल (5) जल्‍दी आउट हुए और भारतीय टीम 123/4 के स्‍कोर पर संघर्ष कर रही थी। कोहली भी अच्‍छी शुरूआत को शतक में तब्‍दील नहीं कर सके और हेजलवुड के शिकार बनकर पवेलियन लौट गए। भारतीय शीर्षक्रम ने एक बार फिर निराश किया और तभी ट्विटर पर एमएस धोनी ट्रेंड करने लगे।

फैंस को एमएस धोनी की कमी खलने लगी। भारतीय टीम के मिडिल ऑर्डर की जान रहे एमएस धोनी को सर्वश्रेष्‍ठ मैच फिनिशर के रूप में जाना जाता था। पूर्व भारतीय कप्‍तान ने इस साल अगस्‍त में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास लिया। उन्‍होंने 350 वनडे, 90 टेस्‍ट और 98 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले व 17,000 से ज्‍यादा अंतरराष्‍ट्रीय रन बनाए।

देखिए धोनी को लेकर क्‍या ट्वीट्स आए

बता दें कि हार्दिक पांड्या (92*) और रवींद्र जडेजा (66*) की उम्‍दा पारियों की बदौलत भारत ने तीसरे व अंतिम वनडे में 50 ओवर में 5 विकेट खोकर 302 रन बनाए। जवाब में ऑस्‍ट्रेलियाई टीम 49.3 ओवर में 289 रन पर ऑलआउट हुई और मुकाबला 13 रन से गंवा बैठी। भारतीय टीम वनडे सीरीज में 1-2 से पीछे रही। विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम को पहले वनडे में 66 जबकि दूसरे में 51 रन की शिकस्‍त झेलनी पड़ी थी। अब दोनों टीमों के बीच पहला टी20 इंटरनेशनल मैच 4 दिसंबर को खेला जाएगा।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर