बड़े मैच का बड़ा खिलाड़ी, दो साल से टीम जता रही थी भरोसा, सेमीफाइनल में उतरा खरा 

Fakhar Zaman Player of Big Matches: पाकिस्तान के धाकड़ बल्लेबाज फखर जमां ने अपनी टीम के लिए उस वक्त धमाकेदार पारी खेली जब उसकी सबसे ज्यादा जरूरत थी।  

Fakhar-Zaman
फखर जमां 
मुख्य बातें
  • फखर जमां ने सेमीफाइनल में खेली 32 गेंद में 55 रन की नाबाद पारी
  • दो साल से टीम मैनेजमेंट जता रहा था उनकी काबिलियत पर भरोसा
  • जब थी टीम को सबसे ज्यादा जरूरत तब खेली आतिशी पारी

दुबई: पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने पिछली बार कोई आईसीसी ट्रॉफी साल 2017 में चैंपियंस ट्रॉफी के रूप में अपने नाम की थी। उस मैच में पाकिस्तान की जीत के हीरो युवा बल्लेबाज फखर जमां रहे थे। फखर जमां फाइनल में भारत के खिलाफ फाइनल में धमाकेदार शतक जड़ने के बाद नेशनल हीरो बन गए थे। चैंपियस ट्रॉफी की सफलता के बाद उन्होंने कुछ दिन तो अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन उसके बाद उनके बाद वो वैसा प्रदर्शन नहीं कर सके जैसी उन्होंने अपनी पहचान बनाई थी। 

दो साल से टीम मैनेजमेंट जता रहा था भरोसा
पाकिस्तानी नौसेना में काम करने वाले फखर जमां पर पिछले दो साल से पाकिस्तानी टीम मैनेजमेंट लगातार भरोसा जता रहा था और उन्हें लगातार टीम में जगह मिल रही थी लेकिन वो अपने प्रदर्शन के बल पर उस विश्वास को कायम नहीं रख सके। टी20 वर्ल्ड कप के लिए उन्हें शुरुआती टीम में शामिल नहीं किया गया था लेकिन आखिरी समय में उनकी टीम में एंट्री हुई और नाकाम रहने के बावजूद कप्तान बाबर आजम ने उनपर भरोसा बनाए रखा। 

जब थी सबसे ज्यादा जरूरत तब खेली धमाकेदार पारी 
ऐसे में फखर ने गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में धमाकेदार अर्धशतकीय पारी उस वक्त खेली जब टीम को उसकी सबसे ज्यादा दरकार थी। गुरुवार को फखर को बल्लेबाजी करने का मौका पारी के 11वें ओवर में कप्तान बाबर आजम के आउट होने के बाद मिला। शुरुआत में मोहम्मद रिजवान के साथ उन्होंने दूसरे छोर पर एंकर की भूमिका अदा की। जब फखर बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतर उस वक्त पाकिस्तान का स्कोर 1 विकेट पर 71 रन था। 

स्टार्क को लिया निशाने पर 
पारी के आखिरी ओ
वरों में उन्होंने तेज रफ्तार के बल पर कहर परपा रहे मिचेल स्टार्क को निशान बनाया और उनकी गेंदों पर शानदार छक्के जड़कर पाकिस्तान को पहले 150 रन के और उसके बाद 20 ओवर में 4 विकेट पर 176 रन तक पहुंचा दिया। फखर जमां ने अपनी पारी की पहली 17 गेंद में 17 रन बनाए लेकिन आखिरी 15 गेंद में 38 रन जड़ दिए। अपनी पारी के दौरान फखर ने 3 चौके और 4 छक्के जड़े। उन्होंने पारी के आखिरी ओवर की पांचवीं गेंद पर मिचेल स्टार्क की गेंद पर छक्का जड़कर अपना अर्धशतक पूरा किया।  ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजी की सबसे मजबूत कड़ी माने जाने वाले मिचेल स्टार्क के आखिरी दो ओवर में फखर ने 3 छक्के जड़े और दो ओवर में 30 रन बटोरे।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर