सीपीएल 2021 में रही इस बल्लेबाज की धूम, चटाई अच्छे-अच्छों को धूल

टी20 वर्ल्ड कप के लिए कैरेबियाई टीम में शामिल किए गए एक सलामी बल्लेबाज का बल्ला सीपीएल 2021 में जमकर रन उगल रहा है। 

Evin-Lewis
एविन लुईस (साभार CPL) 

मुख्य बातें

  • एविन लुईस ने सीपीएल 2021 में बनाए हैं फाइनल से पहले सबसे ज्यादा रन
  • इस दौरान उनके बल्ले से निकले हैं 10 मैच में 1 शतक और 3 अर्धशतक
  • इस प्रदर्शन की बदौलत टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए टीम में हासिल की है जगह

नई दिल्ली: सीपीएल 2021 का सफर अपने अंतिम पड़ाव पर पहुंच चुका है। मंगलवार को खेले गए सेमीफाइनल मुकाबलों से फाइनल में खिताब के लिए भिड़ने वाली दो टीमों का भी फैसला हो गया। 15 सितंबर को फॉफ डुप्लेसी की कप्तानी वाली सेंट लूसिया किंग्स और ड्वेन ब्रावो की कप्तानी वाली सेंट किट्स नेविस पैट्रियोट्स के बीच खिताबी भिड़ंत होगी।

सेंट किट्स नेविस के कई खिलाड़ियों ने सीपीएल 2021 में धमाकेदार प्रदर्शन किया है लेकिन एक खिलाड़ी ने अपने बल्ले से चौकों छक्कों की बारिश करके टीम पैट्रियोट्स को खिताब के करीब पहुंचा दिया है। वो बल्लेबाज है सलामी बल्लेबाज एविन लुईस।

एविन लुईस ने सीपीएल 2021 में शानदार बल्लेबाजी करके सबका मन मोह लिया है। वो अपनी टीम के लिए मौजूदा सीजन में लगातार रन बना रहे हैं। मंगलवार को खेले गए दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में लुईस ने 39 गेंद में नाबाद 77* रन की पारी खेलकर अपनी टीम को फाइनल में जगह दिलवा दी। इससे पहले त्रिनबागो नाइट राइडर्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले में लुईस ने नाबाद शतक(102*) जड़ा था। 

52 की औसत और 164 के स्ट्राइकरेट से बना रहे हैं रन 
लुईस ने सीपीएल 2021 में खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले तक खेले 10 मैच में धमाकेदार अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 52.50 की औसत और 164.70 के स्ट्राइक रेट से 420 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से एक शतक और 3 अर्धशतक निकला है। अच्छे से अच्छे गेंदबाज लुईस के बल्ले को रोकने में नाकाम रहे हैं। वो सीपीएल 2021 में फाइनल मुकाबले से पहले सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। इस मामले में उन्हें सेंट लूसिया किंग्स के लिए खेल रहे रोस्टन चेज से लगातार चुनौती मिल रही है। वो लुईस के रनों से केवल 17 रन पीछे हैं। उन्होंने भी इस बार अपने बल्ले से सीपीएल में कहर बरपाया है। 

अच्छी नहीं रही थी सीजन की शुरुआत 
एविन के लिए सीजन की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी पहले मैच में वो बारबाडोस रॉयल्स के खिलाफ केवल 6 रन बना सके थे। इसके बाद उन्होंने शानदार वापसी करते हुए गयाना अमेजन वॉरियर्स के खिलाफ 62 और 30 कन की पारी खेली। फॉर्म हासिल करने के बाद वो लगातार अच्छी पारियां खेलते गए। टूर्नामेंट जैसे-जैसे आगे बढ़ा उनके स्कोर भी बढ़ते चले गए। लुईस ने सीपीएल के मौजूदा सीजन  में 6, 62, 30, 39, 19,73, 7,5,102* और 77* रन की पारियां खेली हैं। अगर उनका बल्ला फाइनल में भी चल निकला तो सेंट लूसिया के लिए मुश्किलें खड़ी हो सकती है।

जड़े सबसे ज्यादा छक्के
सीपीएल 2021 में लुईस ने न केवल सबस ज्यादा रन बनाए बल्कि आतिशी बल्लेबाजी करते हुए सबसे ज्यादा छक्के भी जड़ दिए। उन्होंने 10 मैच में कुल 38 छक्के जड़े। गेंदबाजों के लिए उन्हें एक बार मैदान पर पैर जमाने के बाद रोक पाना मुश्किल नजर आया। छक्के जड़ने में उनके दबदबे का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि सबसे छक्के जड़ने वाले खिलाड़ियों की सूची में दूसरे पायदान पर काबिज निकोलस पूरन ने उनसे 13 छक्के कम जड़े हैं। उनके खाते में 25 छक्के दर्ज हैं। 

मिली है वर्ल्ड कप की टीम में जगह 
लुईस को सीपीएल 2021 में धमाकेदार प्रदर्शन करने का ईनाम आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए कैरेबियाई टीम में जगह के रूप में मिला है। अगर यूएई की धीमी पिचों पर लुईस सीपीएल के फॉर्म को बरकरार रखने में कामयाब रहे तो विरोधी टीमों के गेंदबाजों की खैर नहीं होगी। 
 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर