आखिरकार कप्तानी विवाद पर बोले सेलेक्टर चेतन शर्मा, जानिए गांगुली और विराट में किसका समर्थन किया

टीम इंडिया में हाल ही में उपजे कप्तानी विवाद को दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए वनडे टीम के ऐलान के बाद मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा ने एक बार फिर से हवा दे दी है।

Virat-kohli-Chetan-Sharma
विराट कोहली और चेतन शर्मा 
मुख्य बातें
  • चेतन शर्मा ने भी कप्तानी विवाद पर बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली जैसा बयान
  • चेतन शर्मा का दावा, सबने विराट से टी20 कप्तानी नहीं छोड़ने के लिए कहा
  • विराट ने कहा था कप्तानी के फैसले पर किसी ने नहीं की मुझसे बात

नई दिल्ली: बीसीसीआई की सीनियर सेलेक्शन कमिटी ने शुक्रवार रात दक्षिण अफ्रीका दौरे पर खेली जाने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया। रोहित शर्मा के चोटिल होने और पूर्व कप्तान विराट कोहली की मौजूदगी के बावजूद केएल राहुल के हाथ में सीरीज के लिए टीम की कमान सौंप दी गई। जसप्रीत बुमराह को उनका डिप्टी बनाया गया।

चेतन शर्मा ने गांगुली के सुर में मिलाए सुर
टीम के ऐलान के बाद मीडिया से रू-ब-रू हुए चयन समिति के मुखिया चेतन शर्मा ने कप्तानी विवाद पर बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली के साथ सुर में सुर मिलाए। चेतन शर्मा ने विराट कोहली के बयान का खंडन करते हुए कहा कि उनसे बीसीसीआई में सभी ने टी20 कप्तान बने रहने के लिये कहा था।

गांगुली ने विराट से कहा था करे अपने फैसले पर पुनर्विचार
कोहली के टी20 कप्तानी छोड़ने के बाद बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा था कि बोर्ड ने कोहली से अपने फैसले पर पुनर्विचार के लिये कहा था लेकिन वो नहीं माने। कोहली ने बाद में गांगुली के बयान का खंडन करते हुए कहा था कि उनकी बोर्ड अध्यक्ष से कोई बात नहीं हुई थी और उन्हें वनडे कप्तानी से हटाये जाने के बारे में दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिये चयन समिति की बैठक से डेढ घंटा पहले बताया गया था।

चेतन शर्मा का दावा, विराट से सबने कहा मत छोड़ो टी20 कप्तानी
ऐसे में शर्मा ने शुक्रवार को कहा, 'चयनकर्ताओं से लेकर बीसीसीआई पदाधिकारियों तक सभी ने कोहली को टी20 विश्व कप तक कप्तानी पर बने रहने के लिये कहा था। हर किसी ने उन्हें फैसले पर फिर से विचार करने के लिये कहा था।' उन्होंने आगे कहा, विराट को वनडे टीम की कप्तानी से हटाए जाने का निर्णय चयनकर्ताओं का था लेकिन टी20 कप्तानी से हटने का फैसला विराट ने खुद लिया था। 

मैंने फोन करके विराट को वनडे कप्तानी में बदलाव की दी थी जानकारी
चेतन शर्मा ने विराट के वनडे कप्तानी से हटाए जाने के बारे में लगाए गए आरोपों का जवाब देते हुए कहा, हमने विराट कोहली को कप्तानी में हुए बदलाव की जानकारी टेस्ट टीम के चयन के लिए हुई समिति की बैठक के दौरान नहीं दी थी। मैंने उन्हें अलग से फोन करके वनडे टीम की कप्तानी में हुए बदलाव के फैसले की जानकारी दी थी। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर