इस क्रिकेटर ने कभी भी मैच से पहले राष्ट्रीय गान नहीं गाया, खुद बताई थी वजह

Cricketer who never sings National Anthem: इंग्लैंड के सीमित ओवर क्रिकेट टीमों के कप्तान इयोन मोर्गन ने खुद खुलासा किया था कि आखिर वो मैच से पहले अपने देश का राष्ट्रीय गान क्यों नहीं गाते हैं।

England cricket team singing national anthem
England cricket team singing national anthem  |  तस्वीर साभार: AP, File Image

किसी भी खेल में किसी भी अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी के लिए सबसे गर्व की बात होती है मैदान पर अपने देश का राष्ट्रीय गान गाना। फिर चाहे वो ओलंपिक में पदक मिलने के बाद हो या फिर किसी क्रिकेट मैच से पहले टीम द्वारा राष्ट्रीय गाना गाना हो। लेकिन क्रिकेट के जनक इंग्लैंड की टीम में एक खिलाड़ी ऐसा है जो कभी भी अपने देश का राष्ट्रीय गान नहीं गाता है और वो खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि उनके कप्तान इयोन मोर्गन हैं।

इंग्लैंड की वनडे और टी20 टीमों के कप्तान इयोन मोर्गन कभी भी मैच से पहले अपने देश का राष्ट्रीय गान नहीं गाते हैं। आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 में अपने देश को पहली बार विश्व चैंपियन बनाने वाले इस कप्तान से जब इसके बारे में सवाल पूछा गया था तो उन्होंने सीधा जवाब दिया था।

मोर्गन ने दिया था ये बयान

एक अंग्रेजी अखबार में छपी रिपोर्ट के मुताबिक जब इयोन मोर्गन से इसके बारे में सवाल किया गया था तो उन्होंने कहा था कि, ''ये बहुत छोटी सी बात है। मैंने कभी राष्ट्रीय गान नहीं गाया, फिर चाहे वो इंग्लैंड का हो या आयरलैंड का। ऐसा ना करने का ये मतलब नहीं कि मुझे इंग्लिश क्रिकेटर होने पर गर्व नहीं है। मैं जिस जगह पर हूं उस पर मुझे बहुत गर्व है और मैं विश्व कप टीम का कप्तान होने पर गौरवान्वित महसूस करता हूं।''

आयरलैंड के लिए भी खेल चुके हैं मोर्गन, वहीं हुआ जन्म

इयोन मोर्गन का जन्म 10 सितंबर 1986 को डबलिन (आयरलैंड) में हुआ था। वो कुछ सालों तक आयरलैंड क्रिकेट टीम के लिए खेले और बाद में इंग्लैंड के लिए खेलने लगे। वो एकमात्र ऐसे खिलाड़ी भी हैं जिन्होंने दो देशों की तरफ से वनडे शतक जड़ा है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर