श्रीलंका को हराने के बाद भारत दौरे पर इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने दिया ये बयान

क्रिकेट
आईएएनएस
Updated Jan 26, 2021 | 00:39 IST

England tour of India 2021: इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच खेली गई टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप करने के बाद अब इंग्लिश टीम भारत आ रही है। इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने आगामी दौरे पर बयान दिया है।

Joe Root
Joe Root  |  तस्वीर साभार: Twitter

नई दिल्ली: श्रीलंका में दो मैचों की टेस्ट सीरीज में अपने बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट आगामी भारत दौरे पर भी अपना शानदार फॉर्म जारी रखना चाहेंगे। इंग्लैंड ने सोमवार को गॉल इंटरनेशनल स्टेडियम में श्रीलंका को दूसरे टेस्ट मैच में छह विकेट से हरा दिया। इसके साथ इंग्लैंड ने दो मैचों की सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली है। अब इंग्लिश टीम भारत रवान होगी, जहां वह पांच फरवरी से चार टेस्ट मैचों की टेस्ट सीरीज में हिस्सा लेगी।

रूट ने श्रीलंका के साथ सोमवार को समाप्त हुई दो मैचों की टेस्ट सीरीज में अपने बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन किया है। उन्होंने दो मैचों में 426 रन बनाए हैं। इसमें पहले टेस्ट में उन्होंने 228 और दूसरे टेस्ट में 186 रनों की पारी शामिल है। इंग्लैंड ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज में श्रीलंका को 2-0 से हरा दिया।

इंग्लैंड को अब भारत दौरे पर पांच फरवरी से चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। सीरीज के पहले दो टेस्ट चेन्नई में और बाकी दो अहमदाबाद में खेले जाने हैं। इंग्लैंड ने जब पिछली बार भारत का दौरा किया था तो रूट भारतीय कप्तान विराट कोहली के बाद दूसरे सर्वोच्च स्कोरर थे। रूट ने 2016-17 में भारत दौरे पर पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 491 रन बनाए थे जबकि कोहली ने 655 रन बनाए थे।

भारत में टॉप खेल दिखाना होगा

रूट अब भारत के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज को लेकर बेहद उत्साहित है। रूट ने श्रीलंका के साथ समाप्त हुई दो मैचों की टेस्ट सीरीज के बाद कहा, " हम इसे एक प्लेटफॉर्म के रूप में देखेंगे। हमें भारत जैसी विश्व की बेस्ट टीम के खिलाफ उनकी घरेलू परिस्थितियों में चार टेस्ट मैच खेलने हैं। हमें टॉप लेवल का खेल दिखाना होगा। उन्हें चुनौती देने के लिए इससे बेहतर जगह और कोई नहीं हो सकता। इसे लेकर वास्तव में मैं बेहद उत्साहित हूं।"

पिछली बार भारत में ऐसा रहा था इंग्लैंड का प्रदर्शन

इंग्लैंड ने जब पिछली बार भारत का दौरा किया था तो उनकी टीम को पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 0-4 से हार का सामना करना पड़ा था। उनकी टीम केवल एक बार 500 से ज्यादा स्कोर बना पाई थी और यह स्कोर राजकोट में पहले टेस्ट में बना था। 

भारत में पिछली बार ऐसा था रूट का खेल

राजकोट में जो रूट ने 124 रनों की शतकीय पारी खेली थी। बाद में रूट असफल रहे थे और वह 4, 53, 25, 15, 78, 21, 77, 88, और 6 रन की ही पारी खेल पाए थे। रूट ने भारत में छह टेस्ट मैचों में 53.09 के औसत से 584 रन बनाए हैं।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर