VIDEO: 21 साल के टॉम बैंटन ने खेली धुआंधार पारी, ऐसे-ऐसे अनोखे शॉट लगाए कि देखता रह गया पाकिस्तान

England vs Pakistan, 1st T20I, Tom Banton half-century, 29/8/2020: इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच खेले गए पहले टी20 मैच में इंग्लिश ओपनर टॉम बैंटन ने एक से एक अनोखे शॉट्स जड़े।

Tom Banton
Tom Banton, टॉम बैंटन  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान पहला टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच
  • टॉम बैंटन ने खेली धुआंधार पारी, लगाया अपना पहला अंतरराष्ट्रीय टी20 अर्धशतक
  • लगाए ऐसे-ऐसे अनोखे शॉट्स, देखते रह गए पाकिस्तानी गेंदबाज

Tom Banton, England vs Pakistan: इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर शुक्रवार को टी20 सीरीज का आगाज हुआ। सीरीज के पहले टी20 मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। इंग्लैंड का पहला विकेट (जॉनी बेरिस्टो) सिर्फ तीन रन के स्कोर पर पहले ही ओवर में गिर गया था। हालांकि दूसरे छोर पर 21 वर्षीय टॉम बैंटन मौजूद थे जिन्होंने टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पहली बार दिखाया कि वो बड़े स्तर पर आ चुके हैं।

टॉम बैंटन का पहला अर्धशतक

इंग्लैंड की टीम पहले बैटिंग करने उतरी। बेरिस्टो सस्ते में पवेलियन लौट गए। इसके बाद टॉम बैंटन ने धमाकेदार शॉट्स खेलना शुरू किया और वो लगातार ऐसा करते रहे। उन्होंने पाकिस्तानी गेंदबाजों की जमकर धुनाई की और देखते 33 गेंदों में अपना पहला टी20 अंतरराष्ट्रीय अर्धशतक जड़ डाला। इसके बाद भी बैंटन थमे नहीं और 13वें ओवर में शादाब खान की गेंद पर कैच आउट होने से पहले उन्होंने 42 गेंदों में 71 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेल डाली। इस पारी में 5 शानदार छक्के और 4 चौके शामिल थे।

ऐसे अनोखे शॉट्स जड़े कि पूछिए मत..

टॉम बैंटन एक युवा बल्लेबाज हैं और धमाकेदार शॉट्स खेलने के लिए जाने जाते हैं। ये उनका चौथा टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच था लेकिन वो इस तरह खेले मानो सालों से इस स्तर पर क्रिकेट खेल रहे हैं। बैंटन ने पाकिस्तानी गेंदबाजों की गेंदों को मैदान में चारों ओर खेल रहे थे। उन्होंने स्कूप से लेकर तिरछे बल्ले तक, तमाम तरह के शॉट्स खेले और इसके वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुए..यहां देखिए कुछ वीडियोज..

कौन हैं टॉम बैंटन? वो धमाकेदार पारी,

इंग्लैंड के 21 वर्षीय बल्लेबाज टॉम बैंटन इंग्लैंड के नेटवेस्ट टी20 ब्लास्ट में खूब चर्चा में रहे थे जिसके बाद उन्हें बिग बैश लीग में ब्रिस्बेन हीट ने अपनी टीम में शामिल कर लिया था। इसी साल जनवरी में बिग बैश लीग के दौरान उन्होंने जमकर धमाल मचाया था। ब्रिस्बेन हीट के लिए खेलते हुए सिडनी थंडर्स के खिलाफ मैच में बैंटन ने बीबीएल इतिहास का दूसरा सबसे तेज अर्धशतक जड़ा था।

बैंटन ने उस टी20 मैच में गेंदबाज अर्जुन नायर के खिलाफ 5 गेंदों में लगातार 5 छक्के जड़कर सबको दंग कर दिया, वो बस इस ओवर की पहली गेंद पर छक्का जड़ने से चूक गए। अकेले इस ओवर में बैंटन ने 30 रन बटोर लिए। उन्होंने कुल 16 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया था जो कि बिग बैश लीग के इतिहास में दूसरा सबसे तेज पचासा था। टॉम बैंटन ने उस मैच में आउट होने से पहले 19 गेंदों पर 56 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली थी। जिस दौरान उनके बल्ले से 7 छक्के और 2 चौके निकले थे।

आईपीएल में इतने में बिके, इस टीम ने खरीदा

टॉम बैंटन को आईपीएल 2020 की नीलामी में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने 1 करोड़ रुपये में खरीदा था। उनके लिए किसी भी दो टीमों के बीच बोली की जंग नहीं लगी थी इसलिए अब देखना दिलचस्प होगा कि वो कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से कितने मैच खेलते हैं। जाहिर है कि शाहरुख खान इस बल्लेबाज की पारी देखकर इस समय काफी खुश होंगे।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर